scriptसंतकबीरनगर में बीजेपी सांसद-विधायक जूता प्रकरण में योगी की पुलिस की बड़ी कार्रवार्इ | Santkabirnagar BJP MP shoe thrashing issue, Police big action against | Patrika News
संत कबीर नगर

संतकबीरनगर में बीजेपी सांसद-विधायक जूता प्रकरण में योगी की पुलिस की बड़ी कार्रवार्इ

जूता प्रकरण

संत कबीर नगरMar 07, 2019 / 07:58 pm

धीरेन्द्र विक्रमादित्य

Santkabirnagar constituency

संतकबीरनगर लोकसभा सीट

संतकबीरनगर में प्रभारी मंत्री आशुतोष टंडन के सामने सांसद शरद त्रिपाठी व विधायक राकेश बघेल के बीच हुए जूतमपैजार के बाद कलेक्ट्रेट में तोड़फोड के मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है।
पुलिस की तहरीर के मुताबिक बुधवार को जिला योजना समिति की बैठक चल रही थी। प्रभारी मंत्री आशुतोष टंडन के अलावा मीटिंग में जिले के सभी जनप्रतिनिधि व अधिकारी मौजूद थे। इसी दौरान किसी बात को लेकर सांसद शरद त्रिपाठी और विधायक राकेश बघेल के बीच हाथापाई हो गई। पुलिस ने बताया कि मामला इस वजह से अशांत हो गया। सभी लोग बाहर आ गए। कलेक्ट्रेट में ही हंगामा करने लगे। इसी बीच उत्तेजित भीड़ से कुछ अज्ञात लोगों ने कलेक्ट्रेट में घुसकर तोड़फोड़ की जिससे सरकारी संपत्ति को क्षति पहुंची। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ आईपीसी की धारा 143, 427, सार्वजनिक संपत्ति नुकसान अधिनियम 1984 की उपधारा 3 व 4 के अलावा दंडविधि अधिनियम 2013 की धारा 7के तहत केस दर्ज किया है।
विधायक ने लगाया था कार्यकर्ताओं को पीटने का आरोप, सीएम से बात होने पर समाप्त किया था धरना

संतकबीरनगर के सांसद शरद त्रिपाठी के साथ मारपीट की घटना के बाद विधायक समर्थकों पर हुए लाठीचार्ज के बाद मेंहदावल के बीजेपी विधायक राकेश बघेल धरने पर बैठ गए थे। घटना के बाद विधायक समर्थक कलक्ट्रेट पर पहुंच नारेबाजी करने लगे थे। कार्यकर्ता अपने विधायक की पिटाई का बदला लेने को अड़े हुए थे। उग्र विधायक समर्थकों ने कलक्ट्रेट में तोड़फोड़ भी की, इसके बाद पुलिस ने भी भाजपाइयों पर लाठियां भांजी है। अभी भी कार्यकर्ता भाजपा विधायक के साथ धरने पर बैठे थे। देर रात को डीएम ने विधायक से मुख्यमंत्री की बात करायी। सीएम के कहने के बाद विधायक ने धरना समाप्त किया था और लखनउ रवाना हो गए थे। विधायक अपने कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज करने वाले पुलिस अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग कर रहे थे।
उधर, गुरुवार को विधायक समर्थकों पर ही केस दर्ज कर लिया गया।

भरी सभा में भाजपा सांसद अपने विधायक को चप्पल से लगे पीटने, मंत्री कुर्सी छोड़ भागे थे

संतकबीरनगर में भाजपा के सांसद शरद त्रिपाठी व विधायक राकेश बघेल के बीच जमकर मारपीट हुई थी। जिला अनुश्रवण व निगरानी समिति की बैठक में ही दोनों जनप्रतिनिधि आपस में भिड गए। प्रभारी मंत्री आशुतोष टंडन के सामने ही सांसद शरद त्रिपाठी ने जूता निकालकर विधायक राकेश बघेल को पीटने लगे। विधायक ने भी सांसद पर कई थप्पड़ जड़े। दोनों एक दूसरे के प्रति जमकर असंसदीय भाषा का प्रयोग किया। जबकि मारपीट होता देख बैठक में शिरकत कर रहे प्रभारी मंत्री आशुतोष टंडन जल्दी से वहां से भाग निकले।
उधर, विधायक राकेश बघेल की पिटाई की सूचना जैसे ही बाहर आई काफी संख्या में उनके समर्थक वहां पहुंच गए। देखते ही देखते मीटिंग स्थल रणक्षेत्र में बदल गया। भाजपा कार्यकर्ता दो हिस्सों में बंट गए। दो जनप्रतिनिधियों के बीच हो रही मारपीट को देखते हुए भारी मात्रा में पुलिस फोर्स बुला लिया गया। खबर लिखे जाने तक दोनों पक्ष मौके पर जमे हुए थे। विधायक राकेश बघेल पक्ष के लोग कलेक्ट्रेट में नारेबाजी कर रहे थे। डीएम, एसपी लोगों को मनाने में जुटे थे। मामले की गंभीरता को देखते हुए सांसद शरद त्रिपाठी कलेक्ट्रेट के अंदर एक कमरे में बैठाया गया था। बाद में भारी सुरक्षा में उनको वहां से निकाला गया।
बता दें कि संतकबीरनगर में विकास कार्यों का श्रेय लेना का शीतयुद्ध दोनों पक्षों में काफी दिनों से चल रहा था। भाजपा सांसद शरद त्रिपाठी व भाजपा मेंहदावल विधायक राकेश बघेल के बीच काफी दिनों से तनातनी चल रही थी। आरोप है कि विकास कार्यों के शिलापट्ट पर विधायक राकेश बघेल सांसद का नाम नहीं लिखवाते थे।
बुधवार को जिला अनुश्रवण व निगरानी समिति की बैठक थी। कलेक्ट्रेट में प्रभारी मंत्री आशुतोष टंडन बैठक कर रहे थे। सांसद व सभी विधायक , अधिकारी आदि वहां मौजूद थे। इसी बीच दोनों जनप्रतिनिधि इस मसले पर बहस करने लगे तो प्रभारी मंत्री ने बाद में बात करने की हिदायत दी। अभी प्रभारी मंत्री बाद में बात करने की कह ही रहे थे कि सांसद शरद त्रिपाठी विधायक राकेश बघेल को गाली देते हुए जूता निकाल मारने लगे। वहां बैठे जनप्रतिनिधि व अधिकारी कुछ समझ पाते इसके पहले सांसद दसियो जूता मार दिए। बीच बचाव हो इसी दौरान विधायक राकेश बघेल भी कई थप्पड़ सांसद को जड़ दिए। अधिकारी, पुलिसवाले व अन्य लोग बीच बचाव करने लगे तो दोनों जनप्रतिनिधि एक दूसरे को भद्दी भद्दी गालियां देते रहे और गंभीर आरोप लगाते रहे।
इस घटना को देख प्रभारी मंत्री टंडन, धनघटा विधायक पूर्व मंत्री श्रीराम चैहान, डीएम रविश कुमार आदि अवाक रह गए। मामला बढ़ता देख प्रभारी मंत्री कुर्सी से उठे और तेजी से भाग निकले।

Home / Sant Kabir Nagar / संतकबीरनगर में बीजेपी सांसद-विधायक जूता प्रकरण में योगी की पुलिस की बड़ी कार्रवार्इ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो