script

पुलिस की गांधीगिरी, वाहन चालकों को दिया गया फूल और हेलमेट

locationसंत कबीर नगरPublished: Nov 13, 2017 08:53:29 am

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

लोगों को शपथ भी दिलाई गई कि आगे से वह बिना हेलमेट के कभी भी बाइक नहीं चलाएंगे।

Traffic awarness

ट्रैफिक जागरूकता

संतकबीरनगर. ट्रैफिक पुलिस की अनूठी पहल रविवार को देखने को मिला। सड़कों पर बिना हेलमेट चलने वाले लोगों का चालान काटने की बजाए पुलिस ने उन्हें पहले तो फूल दिया और फिर मुफ्त में अपनी तरफ से हेलमेट भेंट की। इस दौरान ऐसे सभी लोगों को शपथ भी दिलाई गई कि आगे से वह बिना हेलमेट के कभी भी बाइक नहीं चलाएंगे।
गगन होण्‍डा के प्रोपराइटर गगनदीप सिंह सैंकी द्वारा लगभग 500 लोगों को हेलमेट वितरण किये गए। साथ ही ट्रैफिक नियम पालन करने के लिए लोगों को जागरुक किया। इस अभियान में पुलिस अधीक्षक ने फूल तथा हेलमेट देकर दो पहिया वाहन चालकों को हेलमेट भेंट किया।
यह भी पढ़ें

निकाय चुनाव से पहले बसपा सुप्रीमो

मायावती ने की एक और कार्रवाई, इस पूर्व सांसद और दिग्गज नेता को पार्टी से निकाला

पुलिस अधीक्षक हेमराज मीणा ने बताया कि हेलमेट नहीं पहनने के कारण सड़क दुर्घटनाओं में 90% लोगों की मौत हो जाती है। जिसे देखते हुए लोगों में हेलमेट की उपयोगिता को लेकर जागरुकता पैदा करने के लिये यह पहल की गई है। सड़क सुरक्षा अभियान के तहत भी पुलिस द्वारा लोगों में जागरुकता के लिये प्रयास किया जा रहा है ताकि लोग हेलमेट का उपयोग करें।
उन्होंने सिपाहियों को भी हेलमेट लगाकर चलने की हिदायत दी और कहा कि अगर कोई भी पुलिस कर्मी बाइक चलाते कहीं भी बगैर हेलमेट दिखे तो उनके खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की जायेगी। और जो सबसे खास बात ये दिखी की जो बाइक चालक महिला या बच्चों के साथ बगैर हेलमेट बाइक चलाते दिखे उनको खासकर रोक कर उनको हेलमेट पहनाकर और हमेशा बाइक चलाते समय हेलमेट पहनने की शपथ दिलायी। इस मौके पर अपर पुलिस अधीक्षक असित श्रीवास्तव,सीओ रमेश कुमार,एलआईयू निरीक्षक त्रिलोचन त्रिपाठी, कोतवाल वीरेंद्र बहादुर सिंग के साथ ज़िले के कई सम्मानित नागरिक और समाजसेवी भी मौजूद रहे जिन्होंने मुफ्त हेलमेट वितरण की तहे दिल से सराहना की।

ट्रेंडिंग वीडियो