scriptदहेज़ लोभियों ने विवाहिता को जलाकर मार डाला | woman burn and murder in Laws house for dowry | Patrika News

दहेज़ लोभियों ने विवाहिता को जलाकर मार डाला

locationसंत कबीर नगरPublished: Sep 29, 2017 01:04:45 pm

दुधारा थाना क्षेत्र के ग्राम मीरपुर में दहेज के लोभियों ने बीती रात एक विवाहिता महिला को जलाकर मार डाला।

woman burn and death crowd

विवाहिता को जलाकर मार डाला

संतकबीर नगर. देश मे कड़े कानून के बावजूद भी दहेज़ हत्या का सिलसिला है, जो रुकने का नाम ही नही लेरहा है। दहेज़ हत्या को रोकने के लिए भले ही सरकार ने कई कड़े कानून बनाये हों लेकिन दहेज़ के दानव हैं, जिन्हें क़ानून का ज़रा भी डर नहीं है। तभी तो संतकबीरनगर ज़िले में एकबार फिर दहेज़ के लोभियों ने विवाहिता को आग में जलाकर मौत के घाट उतार दिया और पूरा परिवार मौके से फरार होगया। जिनकी तलाश पुलिस कर रही है।
ज़िले के दुधारा थाना क्षेत्र के ग्राम मीरपुर में दहेज के लोभियों ने बीती रात एक विवाहिता महिला को जलाकर मार डाला। जिससे पूरे इलाके के लोग सकते में आ गए। वहीं घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेज दिया।
जब मृतका के परिवार को घटना की सूचना मिली तो पूरा परिवार बेटी के ससुराल जा पहुंचा। जहां परिवार वाले बेटी की अधजली लाश को देखकर फूट-फूट कर रोने लगे। मृतका विवाहिता के पिता की शिकायत पर पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है। बस्ती ज़िले के ग्राम बरही थाना सोनहा निवासी केश राम ने थाने पर बेटी को जलाकर मारने की तहरीर दी है। तहरीर में लिखा है कि अपनी पुत्री मान्डवी देवी (32) की शादी थाना दुधारा क्षेत्र के मीरपुर गांव निवासी रिंकू से की थी। शादी के बाद से ही ससुराल वाले दहेज के लिए आये दिन प्रताड़ित कर रहे थे।
वहीं बीती रात उसके पति रिंकू, बाबा पाखण्डी, चाची इंद्रावती, बुआ लीलावती ने बीती रात करीब 9 बजे मिट्टी का तेल डालकर जला दिया जिससे उसकी मौत होगई। वहीं घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी ससुराल वाले घर छोड़ कर मौके से फरार चल रहे है जिनकी पुलिस सरगर्मी से तलाश कर रही है।
input- नजमुल होदा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो