1.50 लाख रुपए की नशीली सिरप के साथ बंटा गिरफ्तार, 7 पेटियों में मिली 1008 नग शीशी

सतना पुलिस की कार्रवाई: घेराबंदी कर आरोपी को दबोच लिया

सतना/ पुलिस ने एक लाख रुपए की नशीली कफ सिरप के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया है। दरअसल, पुलिस को सूचना मिली थी कि बड़ी मात्रा में कफ सिरप बेचने के लिए ट्रांसपोर्ट नगर से सप्लाई की जा रही है। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची, घेराबंदी कर आरोपी को दबोच लिया। उसके पास 1.50 लाख रुपए की नशीली कफ सीरप मिली।

ये है मामला
पुलिस ने बताया कि सूचना मिली कि बंटा उर्फ अजय अग्रवाल निवासी रामना टोला गर्ग ट्रांसपोर्ट भैंसाखाना से कफ सिरप लेकर बिक्री के लिए सप्लाई करने जा रहा है। सूचना मिलते ही एक टीम रवाना की गई। गर्ग ट्रांसपोर्ट के पास एक व्यक्ति सात कागज के कर्टन के पास खड़ा मिला। उसने अपना नाम बंटा उर्फ अजय अग्रवाल निवासी रामना टोला बताया। उसके पास से सात पेटियो में 1008 नग शीशी कफ सिरप मिली।

ड्रग कंट्रोल अधिनियम के तहत कार्रवाई
प्रत्येक पेटी में 144 कफ सिरप की शीशियां थी। इनमें कोडीन फास्फेट की मात्रा 2016 मिली ग्राम (2 किलो 016 मिली ग्राम) पाई गई। बरामद शीशियों का बैच नंबर आरसीएलटी 1016, निर्माण तिथि नवंबर 2019 एवं वैधता दिनांक अक्टूबर 2021 लेख है। आरोपी बंटा के खिलाफ धारा 820, 21, 22 एनडीपीएस एक्ट और 5/13 ड्रग कंट्रोल अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई। आरोपी को गुरुवार सुबह अदालत में पेश किया जाएगा।

suresh mishra Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned