10 घंटे की कार्रवाई में 11 लाख रुपए सरेंडर

10 घंटे की कार्रवाई में 11 लाख रुपए सरेंडर

वाणिज्यिक कर विभाग की टीम ने गुरुवार को स्टेशन रोड, ग्रीन टॉकीज के बगल में स्थित वुड क्रॉफ्ट फर्नीचर दुकान में दबिश दी।

सतना
वाणिज्यिक कर विभाग की टीम ने गुरुवार को स्टेशन रोड, ग्रीन टॉकीज के बगल में स्थित वुड क्रॉफ्ट फर्नीचर दुकान में दबिश दी। एंटी एवीजन ब्यूरो के उपायुक्त केएस मुजालदा के नेतृत्व में एक दर्जन अधिकारियों की टीम ने दोपहर फर्नीचर दुकान एवं दुकान संचालक के घर में एक साथ जांच प्रक्रिया शुरू की।

लगभग दस घंटे तक चाली जांच प्रक्रिया में दुकान संचालक द्वारा 10.65 लाख की कर चोरी पकड़ी गई। जिसे अधिकारियों ने मौके पर ही दुकान संचालक से सरेंडर कराएं। ब्यूरो के सहायक उपयुक्त आरएम शाहू ने बताया, फर्नीचर दुकान संचालक वीएस अरोरा द्वारा विभाग को बिक्री एवं स्टाक की सही जानकारी नहीं दी जा रही थी। उसके द्वारा कर अपवंचन करने की शिकायत मिलने पर छापा डाला गया है। जांच टीम देर रात लगभग 10 बजे तक फर्नीचर दुकान में रखे स्टॉक का दस्तावेजों से मिलान तथा दुकान में मिले खरीद-बिक्री के दस्तावेजों की जांच में जुटी रही। जांच के दौरान खरीद-बिक्री संबंधी आवश्यक दस्तावेज अधिकारियों ने जब्त कर लिए।

जांच में जुटे अधिकारियों ने बताया, दुकान में फर्नीचर सामग्री का स्टाक और दस्तावेजों का मिलान करने पर लाखों रुपए की कर चोरी उजागर हुई है। जिनमें से 10.65 लाख सरेंडर करा लिए गए है। इसके साथ ही दुकान से मिले खरीद बिक्री के दस्तावेज जब्त किए गए हैं। जिनकी जांच के बाद जितने रुपए के कर अपवंचन का मामला बनेगा। उसके आधार पर संचालक से और राशि जमा कराई जाएगी।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned