scriptफर्जी ASP बनकर वसूली करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार, पेट्रोल पंप संचालकों को गुमराह कर खाते में डलवाते थे रकम | 2 accused recovered money from petrol pump operator by making fake ASP | Patrika News

फर्जी ASP बनकर वसूली करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार, पेट्रोल पंप संचालकों को गुमराह कर खाते में डलवाते थे रकम

locationसतनाPublished: Dec 08, 2019 06:42:58 pm

Submitted by:

suresh mishra

जसो थाना और अमदरा थाना क्षेत्र में पंट्रोल पंप संचालकों को डराकर की थी वसूली, टूकॉलर में एएसपी का नाम नंबर देखने के बाद पीडि़त ने कर लिया था यकीन

2 accused recovered money from petrol pump operator by making fake ASP

2 accused recovered money from petrol pump operator by making fake ASP

सतना। मध्य प्रदेश की सतना पुलिस ने एएसपी बनकर पंट्रोल पंप संचालकों से डरा-धमाकर रुपए वसूली करने वाले गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है। बताया गया कि लोकेश नेवला पिता अर्जुन सिंह 31 वर्ष निवासी रिछौली थाना उच्चैन जिला भरतपुर और रविन्द्र कुमार मीणा पिता रामकरण 23 वर्ष निवासी इटांडा थाना भुसावर जिला भरतपुर सहित संजय मीणा पिता रामप्रसाद 23 वर्ष निवासी जोल थाना टोडाभीम जिला करोली राजस्थान ने मिलकर जसो और अमदरा थाना क्षेत्र के पेट्रोल पंप संचालकों से लाखों रुपए खातों में ट्रांसफर करवाया था। कुछ दिन बाद पीडि़त पेट्रोल पंप संचालक को धोखाधड़ी होने की आशंका हुई तो मामले की शिकायत पुलिस से की।
पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को जैसे ही फर्जी एएसपी बनकर वूसली की बात पता चली तो हड़कंप मच गया। आनन-फानन में साइबर सेल ने सक्रिय होकर मामले की जांच की तो बड़ा फर्जीवाड़ा सामने आया। तुरंत जिले की सभी थानों से जानकारी जुटाकर आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए राजस्थान में दबिश दी गई। जहां से दो आरोपी लोकेश नेवला पिता अर्जुन सिंह और रविन्द्र कुमार मीणा पिता रामकरण को गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं जेल में बंद संजय मीणा पिता रामप्रसाद को प्रोटेक्षन वारंट के तहत बुलाया जा रहा है। उक्त बात का खुलासा सतना एसपी रियाज इकबाल ने किया है।
पहली घटना जसो क्षेत्र की
23 जुलाई 2019 को जसो थाने में मोहित सिंह परिहार पिता श्यामबहादुर ने शिकायत दर्ज कराई। कहा कि 19 जुलाई को थाने के मुंशी मोतीलाल पटेल का फोन आया कि एएसपी सतना के मोबाइल नंबर 9772552491 पर बात करले। बात करने के बाद एएसपी के झांसे में आकर उसके बताए हुए एकाउंट नंबर 61037985616 पर 49 हजार रुपए ट्रांसफर कर दिए। बाद पता चला कि वह फर्जी एएसपी बनकर अपने खातों में रुपए ट्रासंफर कराए है।
दूसरी घटना अमदरा क्षेत्र की
इसी तरह अमदरा थाना में शिकायतकर्ता संजय राय पिता राजाराम 37 वर्ष निवासी रीठी थाना रीठी जिला कटनी हाल मैनेजर रिद्वी-सिद्वी पेट्रोल पंप अमदरा का होना बताया गया। कहा कि 19 जुलाई को एक फर्जी एएसपी के मोबाइल नंबर की कॉल आई। उसने कहा कि 60 हजार रुपए बच्चों की फीज जमा करने के लिए चाहिए। अपने मोबाइल नंबर 9165512255 से पैसा बैंक खाता 55157675273 एवं 61037985616 में जमा कराया। जो बाद में फर्जी होने की जानकारी मिलने के बाद 19-07-2019 को थाना अमदरा में 225/2019 धारा 420 ता0हि0 का अपराध पंजीबद्व कराया गया था।
इस टीम को मिली सफलता
बताया गया कि आरोपियों की गिरफ्तारी में जसो थाना प्रभारी केपी त्रिपाठी, भूपेन्द्र मणि पाण्डेय नादन थाना प्रभारी, आरक्षक अजीत मिश्रा, कमलेश प्रजाजति और सायबर सेल से प्रधान आरक्षक दीपेश कुमार एवं आरक्षक वीपेन्द्र मिश्रा का की टीम को पकडऩे में सफलता हाथ लगी है। आरोपियों के पास से दो नग मोबाइल, आधार कार्ड और एटीएम जब्त किया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो