scriptsatna corona update: डिस्ट्रिक्ट कोर्ट के जज की मौत, पूरे क्षेत्र में निकले 204 पॉजिटिव | 204 corona positive including district judge satna corona update | Patrika News

satna corona update: डिस्ट्रिक्ट कोर्ट के जज की मौत, पूरे क्षेत्र में निकले 204 पॉजिटिव

locationसतनाPublished: Apr 08, 2021 09:18:27 am

Submitted by:

Manish Gite

satna corona update:: मध्यप्रदेश के विंध्य क्षेत्र में बेकाबू हुई कोरोना की दूसरी लहर…।

satna2.png

satna corona update:

 

सतना. कोरोना की दूसरी लहर बेकाबू हो गई है। बुधवार को सतना जिला न्यायालय (satna disctrict court) के न्यायाधीश की मौत हो गई। जबकि, विंध्य में करीब 204 नए केस मिले हैं। सबसे ज्यादा पॉजिटिव (corona positive) सतना में 66 मिले हैं। वहीं रीवा में 53, सीधी में 16, पन्ना में 49 और सिंगरौली 20 केस आए हैं। उधर, संक्रमण को देखते हुए रीवा में धारा 144 लगाई गई है।

 

यह भी पढ़ेंः चीफ जस्टिस रहे गुलाब गुप्ता का निधन, न्यायिक जगत में शोक

 

जिला एवं सत्र न्यायालय न्यायाधीश ने बुधवार शाम कोरोना से दम तोड़ दिया। जिले में कोरोना से होने वाली यह 94वीं मौत है। न्यायाधीश 5 अप्रैल को कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। उन्हें बुधवार दोपहर को सांस लेने में तकलीफ होने पर एम्बुलेंस की मदद से जिला अस्पताल लाया गया। वहां चिकित्सकों ने जांच के बाद न्यायाधीश को मृत घोषित कर दिया। न्यायाधीश की मौत के बाद जिला अस्पताल ट्रामा यूनिट के सामने प्रशासनिक अधिकारियों का मजमा लग गया। उनके शव को जिला अस्पताल मर्चुरी में रखवाया गया है, साथ ही परिजनों को सूचना दी गई। गुरुवार को कोविड-19 प्रोटोकॉल के तहत अंतिम संस्कार किया जाएगा।

 

यह भी पढ़ें corona effect: अब सप्ताह में पांच दिन खुलेंगे सभी सरकारी दफ्तर

 

पहले निगेटिव फिर पॉजिटिव आई रिपोर्ट

जिला एवं सत्र न्यायालय के न्यायाधीश 27 मार्च से अवकाश पर थे। उन्होंने 2 अप्रैल को जिला अस्पताल में कोविड-19 की आरटी-पीसीआर जांच करवाई, लेकिन उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी। तब उनका एसपीओटू लेवल-96 था। स्वास्थ्य में सुधार नहीं होने पर उन्होंने जिला अस्पताल में 5 अप्रैल को रैपिड एंटीजन टेस्ट कराया। इसमें वे कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे। तब स्वास्थ्य विभाग ने उनके घर पर 5 अप्रैल कोविद-19 पॉजिटिव की सूचना चस्पा कर दी थी। उन्हें 15 अप्रैल तक के लिए होमआइसोलेट किया गया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो