scriptपैकारी के झगड़े में दोहरी हत्या करने वाले को 30 किमी पीछा कर पकड़ा | 30 km chased double murderer in a fight of terror | Patrika News

पैकारी के झगड़े में दोहरी हत्या करने वाले को 30 किमी पीछा कर पकड़ा

locationसतनाPublished: Oct 18, 2019 11:39:23 am

Submitted by:

Dhirendra Gupta

आरोपी का चाचा समेत दोस्त भी गिरफ्तार, वारदात में प्रयुक्त पिस्टल बरामद, मुख्य आरोपी पर था 10 हजार रुपए का इनाम

30 km chased double murderer in a fight of terror

30 km chased double murderer in a fight of terror

सतना. शराब की पैकारी में एक छत्र राज करने की नियत से दोहरे हत्याकांड को अंजाम देने वाला मुख्य आरोपी एक महीने बाद पुलिस की गिरफ्त में आ गया है। इसके साथ उसके चाचा और एक दोसत को भी पुलिस ने आरोपी बनाते हुए गिरफ्तार कर लिया। गुरुवार को इस सनसनीखेज मामले का खुलासा करते हुए एसपी रियाज इकबाल ने बताया कि कई राज्यों में तलाश के बाद आरोपी की गिरफ्तारी की जा सकी है। पूछताछ के बाद वारदात में प्रयुक्त देसी पिस्टल के साथ कारतूस जब्त कर लिए गए हैं। खुलासे के दौरान एडिशनल एसपी गौतम सोलंकी, सीएसपी विजय प्रताप सिंह, टीआइ आरपी सिंह भी मौजूद रहे।
यह है मामला

कोलगवां थाना क्षेत्र की उतैली हरिजन बस्ती में दोहरी हत्या के बाद फरियादी विकाश कुशवाहा ने रिपेार्ट दर्ज कराई थी। उसने पुलिस को बताया था कि 15 सितंबर 2019 को रात करीब साढ़े 10 बजे भास्कर प्रताप सिंह निवासी सोनौरा ने उसे बताया कि हरिजन बस्ती उतैली में नंदू चैधरी के घर के सामने राकेश उर्फ चिकना ने गोलू यादव व रिंकू के झगड़े क दौरान दोनों को गोली मार दी और भाग निकला। इस मामले में पुलिस ने आइपीसी की धारा 302 व 25/27 आम्र्स एक्ट का अपराध आरोपी राकेश अग्रवाल उर्फ चिकना पुत्र रामसेवक अग्रवाल (28) निवासी कोलान बस्ती उतैली के खिलाफ दर्ज करते हुए उसकी तलाश शुरू कर दी थी।
नागपुर में पुलिस को छकाया

दोहरे हत्याकांउ को अंजाम देने के मुख्य आरोपी तक पहुंचने के लिए एसपी ने थाना प्रभारी कोलगवां आरपी सिंह के नेतृत्व में एसआइ बीके तिवारी, गोपाल चैबे, साइबर सेल से एसआइ अजीत सिंह, प्रधान आरक्षक दीपेश पटेल, आरक्षक विपेन्द्र मिश्रा, प्रधान आरक्षक राजेश सिंह, आरक्षक अजीत सिंह, अभिषेक पाण्डेय ,रमाकांत तिवारी, अरविन्द सिंह, कमलाकर सिंह, पुर्णेश पाण्डेय की टीम बनाई थी। यह टीम कटनी, जबलपुर, सीहोरा, नागपुर, सिरमौर, रीवा में कई जगह ददबिश देकर आई। आरोपी इन जगहों पर गया और पुलिस को छकाते हुए भाग जाता था।
कृपालपुर में मिला आरोपी

आरोपी राकेश उर्फ चिकना अपनी रिश्तेदारी में शहर से सटे रामटेकरी कृपालपुर तरफ देखा गया था। मुखबिर से खबर पाते ही उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तो उसने बताया कि सौखीलाल कोल पुत्र प्रेमलाल कोल (30) निवासी कोलान बस्ती उतैली एवं चाचा कमल अग्रवाल पुत्र रामेश्वर प्रसाद अग्रवाल (74) निवासी निवासी कोलान बस्ती उतैली के साथ मिलकर घटना को अंजाम दिया है। वारदात के पहले आरोपी राकेश ने अपने चाचा कमल से ही पिस्टल मंगाई थी और हत्या के बाद सौखीलाल को पिस्टल छिपाने के लिए दिया था। पुलिस ने बताया कि आरोपी राकेश के खिलाफ वर्ष 2006 से मारपीट, हत्या का प्रयास और आम्र्स एक्ट के प्रकरण कायम हैं। जबकि आरोपी कमल के खिलाफ जुआं एक्ट का मामला 2013 में कायम हो चुका है।
टारगेट पर फायर आम्र्स

एसपी रियाज इकबाल ने कहा है कि फायर आम्र्स वाले बदमाश उनके टारगेट पर हैं। थाना प्रभारियों को इस संबंध में आदेश दिए गए हैं कि कट्टा, बंदूक का अवैध इस्तेमाल करने वालों पर सख्ती की जाए। इसके साथ ही इस प्रकार के हथियार कहां से आ रहे हैं? इसका भी पुलिस पता लगा रही है। रीवा और सतना से सटे उप्र के इलाकों के कुछ लोग पुलिस की निगरानी में हैं, जो अवैध हथियार का कारोबार कर रहे हैं। एेसे लोगों को सुनियोजित तरीके से पकडऩे के प्रयास किए जा रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो