scriptहादसों से लाल हुई MP की सड़कें, अलग-अलग हादसों में चार ने तोड़ा दम | 4 death in satna road accident | Patrika News

हादसों से लाल हुई MP की सड़कें, अलग-अलग हादसों में चार ने तोड़ा दम

locationसतनाPublished: Dec 05, 2017 11:32:33 am

Submitted by:

suresh mishra

एनएच सात पर सरपंच, तो इटमा के पास बारात से लौट रहे युवक की मौत

4 death in satna road accident

4 death in satna road accident

सतना। जिले के अधिकतर हाइवे सोमवार को हादसों के कारण लाल हुए। एनएच-7 पर सरंपच व सोसायटी सेल्समैन की मौत हो गई। इटमा में बारात से लौट रहा युवक हादसे में मारा गया। सतना नदी के पास ट्रैक्टर की चपेट में स्कूटर सवार आ गया और मौके पर मौत हो गई। इन घटनाओं को लेकर आक्रोश भी दिखा।
लोगों ने सड़क जाम करने से लेकर अन्य प्रकार से विरोध भी जताया। पुलिस व प्रशासन की लापरवाहियां भी सामने आईं, उनके संवेदनशीलता पर भी प्रश्न खड़े हुए।

ट्रक की चपेट में आए सरपंच
नरौरा ग्राम पंचायत के पास नेशनल हाइवे-7 पर बाइक सवार सरपंच वीरेंद्र पटेल हादसे का शिकार हो गए। ट्रक की चपेट में आने से उनकी मौके पर मौत हो गई। वे जनपद कार्यालय के लिए घर से निकले थे। जब वे एनएच पहुंचे तो सामने से आ रहे ट्रक ने उन्हें रौंद दिया। घटना के बाद यहां वाहनों का जाम लग गया। स्थिति नियंत्रण करने के लिए भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती करनी पड़ी।
युवक की मौत
सतना सिविल लाइन थाना अंतर्गत शेरगंज में रहने वाला मुकेश पटेल (33) बारात में शामिल होने अमरपाटन गया था। वह रविवार की रात बाइक से वापस लौट रहा था, जब इटमा गांव के पास पहुंचा, तो सामने से आ रही सफेद जीप ने टक्कर मार दी। घटना के कुछ पल बाद ही पीछे से दूसरी बाइक पर आ रहे मुकेश के भाई संजय सिंह ने देखा, तो डायल 100 को सूचना देते हुए मुकेश को अस्पताल लेकर गया। वहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।
जाम कर दिया हाइवे
ग्रामीण रैगवां में घटनास्थल पर पहुंच गए। उन्होंने नेशनल हाइवे जाम कर दिया। करीब साढ़े तीन घंटे तक मैहर-कटनी मार्ग को जाम करने वाले ग्रामीणों का आरोप था कि एनएन-7 पर चल रहे फोरलेन सड़क निर्माण कार्य की वजह से दोनों तरफ से मिट्टी एकत्रित हो गई है। इससे हाइवे संकरा हो चुका है। रैगवां निकास और प्रवेश का सीधा संपर्क नेशनल हाइवे से है। गांव के लिए अतिरिक्त बाइपास या फिर ओवरब्रिज की सुविधा दी जाए।
एक घंटे बाद भी पुलिस मौके पर नहीं
घटना के एक घंटे बाद भी पुलिस मौके पर नहीं पहुंची थी। ग्रामीणों ने कहा कि घुनवारा में 100 नंबर वाहन के लिए प्वॉइंट निर्धारित होने के बाद भी उपलब्ध नहीं रहता है। जानकारी मिलने पर जिला पंचायत उपाध्यक्ष रश्मि सिंह, एएसपी सतना, एसडीओपी मैहर अरविंद तिवारी, तहसीलदार मैहर, टीआई मैहर अशोक कुमार पांडेय, थाना प्रभारी अमदरा आरपी मिश्रा, एसडीएम मैहर और मनीष पटेल आदि मौके पर पहुंच गए।
खेत से लौट रहे युवक को डंपर ने कुचला
अमदरा थानांतर्गत घुनवारा के रैगवां में एनएच पर हादसा हुआ। एक युवक मजदूरों को छोडऩे खेत गया था। वापस लौटते समय डंपर की चपेट में आ गया। सीमेंट कैप्शूल (डंपर) क्रमांक एमपी 18 जीए 3377 ने रैगवां निवासी सुग्रीव पटेल को सुबह करीब साढ़े आठ बजे रौंद दिया। इससे सुग्रीव की मौके पर ही मौत हो गई। सुग्रीव को एक छह साल का बेटा है और वह एक दिन पूर्व ही अपनी पत्नी को मायके छोड़कर आया था। हादसे के बाद परिजनों के अलावा आसपास के गांव में सनाका खिंच गया।
ट्रैक्टर ने स्कूटर सवार को टक्कर मारी
मैहर से चित्रकूट की ओर जा रहे एक ट्रैक्टर को चालक अनियंत्रित ढंग से चला रहा था। उसने सतना नदी से पहले एक वाहन को टक्कर मार दी। उसके बाद भागने लगा, तो अन्य वाहनों को भी टक्कर मारता गया। इसी दौरान उसने एक बाइक को टक्कर मारी। जो ट्रैक्टर में फंस गई, जिससे वो भाग नहीं पाया। इस दौरान उसने आधा दर्जन को घायल कर दिया। उसमें एक की अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई।
घायल को देख कुछ लोगों ने ट्रैक्टर का पीछा किया
बताया जाता है कि दोपहर 12 बजे सतना नदी के पास पहले एक स्कूटर सवार को ट्रैक्टर की टक्कर लगी, तो घायल को देख कुछ लोगों ने ट्रैक्टर का पीछा किया। नजीराबाद की ओर जा रहे ट्रैक्टर ने मेला परिसर के पास साइकिल से घर लौट रहे दसवीं के छात्र प्रकाश चौधरी पुत्र समय लाल चौधरी (15) निवारसी तिघरा को टक्कर मार दी। इसके कुछ आगे बढऩे पर मोटर साइकिल एमपी 19 एमके 0183 से सतना मीटिंग के लिए आ रहे रामनगर के गुलवार गुजारा सोसायटी के सेल्समेन चक्रधर सिंह पुत्र ब्रज मोहन सिंह (45) को ट्रैक्टर चालक ने चपेट में लिया।
पुलिस के हवाले कर दिया
चक्रधर को टक्कर मारने के बाद बाइक एमपी 19 एमई 1430 में सवार नजीराबाद निवासी मो. इरफान पुत्र मो. सिद्दीक को टक्कर मार दी। इरफान भटनवारा की ओर जा रहा था। इन घटनाओं के दौरान जब ट्रैक्टर में बाइक फंसी तो ट्रैक्टर चालक भाग नहीं पाया। कुछ लोगों ने उसे पकड़ा और पुलिस के हवाले कर दिया। ट्रैक्टर चालक कल्लू चौधरी पुत्र छेदीलाल निवासी बेढ़ी पुलिया के पास कर्वी बताया गया हे। पुलिस ने आरोपी ट्रैक्टर यूपी 96 डी 5589 को जब्त कर लिया है। जब घायलों को जिला अस्पताल में दाखिल कराया, जहां चक्रधर ने दम तोड़ दिया। जबकि बाकी घायलों की हालत गंभीर बनी रही।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो