scriptउड़ता MP: 45 किलो गांजा और 1.50 लाख नकदी सहित पुलिस ने दबोचे 4 तस्कर | 4 Ganja Taskar Arrested in panna police | Patrika News

उड़ता MP: 45 किलो गांजा और 1.50 लाख नकदी सहित पुलिस ने दबोचे 4 तस्कर

locationसतनाPublished: Oct 16, 2017 10:15:26 am

Submitted by:

suresh mishra

सतना के आरोपी पन्ना में खपाते थे गांजा, आरोपियों के कब्जे से कार जब्त, ककरहटी व देवेंद्रनगर के बीच पुलिस ने की कार्रवाई

4 Ganja Taskar Arrested in panna police

4 Ganja Taskar Arrested in panna police

सतना। नागौद से पन्ना के ककरहटी में गांजा की सप्लाई की जा रही थी। मुखबिर से पन्ना पुलिस को सूचना मिली, तो घेराबंदी करते हुए तस्करों को गिरफ्तार कर लिया। चारों आरोपी सतना जिले के नागौद के रहने वाले हैं। उनके कब्जे से 45 किलो गांजा व करीब 1.50 लाख रुपए भी जब्त किए गए हैं। जब्त गांजे की कीमत 2.79 लाख बताई जा रही है।
पुलिस के मुताबिक, पन्ना कोतवाली के थाना प्रभारी अरविंद सिंह दांगी को शुक्रवार को सूचना मिली थी कि सतना जिले के नागौद क्षेत्र से कुछ लोग गांजा की खेप लेकर ककरहटी की तरफ आ रहे हैं। टीआई ने एसडीओपी परमाल सिंह मेहरा को सूचना दी। इसके बाद टीम बनाई गई और घेराबंदी शुरू कर दी गई।
भागने का प्रयास किया

पुलिस टीम ककरहटी और देवेन्द्रनगर के बीच एंबुस लगाकर मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर निगरानी करने लगी। इस बीच कार एमपी 19 एच 0467 आते दिखी, तो पुलिस ने रोकने का प्रयास किया। कार सवारों ने तेज रफ्तार से चलाते हुए भागने का प्रयास किया। पुलिस ने कार का पीछा किया और कुछ दूर जाकर घेर लिया।
पुलिस टीम को इनाम देने की घोषणा

इस बीच कार सवार चार व्यक्ति कूदकर भागने लगे। पुलिस ने तेजी दिखाते हुए आरोपियों को पकड़ लिया। बताया गया है कि पुलिस ने मखरा गांव के पास स्थित तालाब के नजदीक पीछा कर आरोपियों को दबोचा है। गांजा की बड़ी खेप पकडऩे के बाद एसपी ने पुलिस टीम को इनाम देने की घोषणा की है।
सतना है गांजा का गढ़
सूत्रों ने बताया कि सतना से गांजा आने के बाद पन्ना और छतरपुर जिले के अधिकांश क्षेत्रों में गांजा की सप्लाई की जाती है। तस्कर गांजा की डिलेवरी लेने के बाद सप्लायर को देते हैं, जिसके बाद सप्लायर गांजा की खेप देहात इलाकों में पहुंचाते हैं। पुलिस को ऐसे कई सप्लायरों की जानकारी भी मिली है। जिनकी सूची पुलिस द्वारा बनाई जा रही है।
सप्लायरों की धरपकड़ की योजना बनाई

जल्द ही ऐसे सप्लायरों की भी धरपकड़ की योजना बनाई जा रही है। पूछताछ के दौरान आरोपियों ने बताया कि गांजा को नागौद से लाकर पन्ना व छतरपुर जिले के छोटे-छोटे कस्बों में बैठे गुर्गों को सप्लाई करना था। आरोपियों द्वारा दी गई जानकारी के बाद पुलिस सभी तथ्यों की पड़ताल कर रही है।
पन्ना का नागौद कनेक्शन
पुलिस की गिरफ्त में आने के बाद चारों आरोपियों ने पूछताछ में अपना नाम संजय पिता बाबूलाल वर्मा (३४) निवासी नागौद, विजय पाण्डेय पिता रामजी पाण्डेय (३२) निवासी ग्राम उरदान थाना नागौद, वीरेन्द्र उर्फ वीरन पिता मकुन्दी लाल दाहिया (३०) निवासी गोपाल टोला नागौद, संतोष द्विवेदी पिता रामखिलावन द्विवेदी (२०) निवासी शास्त्री नगर नागौद जिला सतना बताया। आरोपियों के कब्जे से मिली कार की कीमत 7.२८ लाख रुपए बताई गई है। जब्त कार आरोपी संजय वर्मा की बताई जा रही है। बताया गया है कि पकड़े गए आरोपी गांजा के अवैध परिवहन में पहले भी जेल की हवा खा चुके हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो