scriptATM से 78.80 लाख की लूट, UP-MP की सीमाएं सील | 78.80 Lakh robbed from ATM UP-MP Border area sealed | Patrika News

ATM से 78.80 लाख की लूट, UP-MP की सीमाएं सील

locationसतनाPublished: Nov 24, 2020 04:19:27 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-कैश मैनेजमेंट सर्विस के कर्मचारी शक के दायरे में

एटीएम लूट

एटीएम लूट

सतना. चित्रकूट के एक ATM से 78.80 लाख की लूट की घटना ने सतना और आसपास के इलाके में हड़कंप मच गया है। UP-MP की सीमाएं सील कर दी गई हैं। बताया जा रहा है कि वारदात उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के सीमा में दोनों ओर की गई है। जानकारी के मुताबिक एटीएम मशीन में कैश डालने वाली कंपनी, ‘कैश मैनेजमेंट सर्विस’ ( सीएमएस) के कर्मचारी शक के दायरे में हैं। लूट कांड का खुलासा कंपनी के नकद राशि के ऑडिट में हुआ है। ऐसे में बैंक के अधिकारी और पुलिस ने अपने-अपने स्तर से जांच शुरू कर दी है।
सीएमएस कंपनी ऑडिटर रजत मिश्रा के अनुसार कई बैंकों के एटीएम में ये कर्मचारी राशि डालने का काम करते हैं। अयोध्या के प्रदीप कुमार और कानपुर के विकास कुमार, चित्रकूट के पीएनबी, एचडीएफसी समेत कई बैंकों के एटीएम में कैश लोड करने का काम करते थे वे कई दिनों से लापता हैं। इसके बाद कई एटीएम में कैश की जांच की गई तो 78 लाख 80 हजार रुपये कम मिले हैं।
कंपनी के अनुसार यूपी क्षेत्र के चित्रकूट से 70 लाख रुपये और मध्य प्रदेश के चित्रकूट में नयागांव थाना अंतर्गत सदगुरु ट्रस्ट के अंदर स्थित एचडीएफसी एटीएम से 8 लाख 80 हजार रुपये लेकर दोनों कर्मचारी गायब हैं। दोनों के खिलाफ थाने में धांधली की शिकायत दर्ज कराई गई है। इस वारदात के बाद सभी बैंकों में हड़कंप मचा है।
कंपनी के अनुसार कई दिनों से बैंकों के एटीएम में कैश लोड नहीं हो रहा था और दोनों कर्मचारियों का फोन भी बंद था। इसके बाद कंपनी को शक हुआ और एटीएम मशीनों की जांच की गई और कैश गिना गया तब यह धांधली सामने आई। अभी और भी एटीएम की जांच की जा रही है कैश की कमी और बढ़ने का अनुमान है।
“नयागांव क्षेत्र के एटीएम में भी कैश कम डालने के मामले की जानकारी मिली है। यह गबन का मामला है। इसमें उत्तर प्रदेश के कर्वी में केस दर्ज किया गया है। वहां की पुलिस जांच कर रही है। हमारे पास कंपनी की शिकायत आती है तो मामला दर्ज करेंगे।”-आरबी त्रिपाठी, थाना प्रभारी नयागांव, चित्रकूट (मप्र)
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो