scriptड्यूटी से गायब बावर्दी हवलदार पर कातिलाना हमला | A killer attack on a police constable missing from duty | Patrika News

ड्यूटी से गायब बावर्दी हवलदार पर कातिलाना हमला

locationसतनाPublished: May 01, 2020 12:19:06 am

Submitted by:

Dhirendra Gupta

आरक्षक के घर के सामने सड़क पर मिला जख्मी हाल, आरक्षक समेत पांच व्यक्तियों से पूछताछ कर रही पुलिस

A killer attack on a police constable missing from duty

A killer attack on a police constable missing from duty

सतना. ड्यूटी से गायब बावर्दी हवलदार पर कातिलाना हमला हुआ है। गुरुवार की सुबह सिविल लाइन थाना इलाके के गढि़या टोला में वह अपने आरक्षक दोस्त के घर के सामने जख्मी हाल मिला। हमला किसने और क्यों किया इसकी पुष्टि के लिए आरक्षक समेत पांच व्यक्तियों से पूछताछ की जा रही है। फिलहाल यह बात सामने आई है कि शराब पीने के दौरान विवाद हुआ था। पता चला है कि पुलिस लाइन में पदस्थ प्रधान आरक्षक राम बहादुर रावत पर हमला हुआ है। लॉक डाउन में राम बहादुर की ड्यूटी सिटी कोतवाली क्षेत्र में डीएसपी आजाक के साथ पेट्रोलिंग में लगाई गई थी। लेकिन बुधवार को वह अपनी ड्यूटी से नदारद रहा। जिला अस्पताल में दाखिल कराने के बाद हवलदार को जबलपुर रेफर कर दिया गया है। खबर पाते ही रक्षित निरीक्षक सत्य प्रकाश मिश्रा भी सिविल लाइन थाना पुलिस के साथ अस्पताल पहुंचे। जहां हवलदार के परिवार को 25 हजार रुपए की आर्थिक मदद करते हुए बेहतर इलाज के लिए रवाना कर दिया गया। इधर, मामले को गंभीरता से लेते हुए हवलदार के पुत्र शिवांक रावत की रिपोर्ट पर अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला आइपीसी की धारा 307 के तहत कायम किया गया है।
दोस्त से साथ पीना- खाना
यह बात सामने आई है कि घायल हवलदार पूर्व में अहरी टोला में रहता था। उसका मकान पतेरी में बन गया है जहां परिवार रहता है। लेकिन हवलदार राम बहादुर अपनी हरकतों के कारण कई दिनों से घर नहीं गया। वह अपने साथी आरक्षक खुशीलाल रावत के गढि़या टोला स्थित घर पर ही रहता था। यहीं यह दोनें अपने बाकी साथियों के साथ शराबखोरी करते थे। यहां एक अहम बात यह भी खास है कि प्रतिबंधित शराब आखिर इन्हें कहां से उपलब्ध हो रही थी?
आरक्षक भी नहीं गया ड्यूटी
रक्षित निरीक्षक ने बताया कि राम बहादुर और खुशीलाल दोनों ही बुधवार को ड्यूटी से अनुपस्थित रहे। जांच कर रही थाना पुलिस से पता चला है कि पुलिस कर्मियों समेत पांच व्यक्ति खुशीलाल के यहां बैठकर शराब पी रहे थे। तीाी इनके बीच विवाद हुआ और राम बहादुर पर हमला कर दिया गया। इन सभी को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी गई है। लेकिन खबर लिखे जाने तक स्पष्ट नहीं हुआ था कि किसने और क्यों हमला किया?
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो