Lok Sabha Chunav 2019: गैस एजेंसियों पर आचार संहिता बेअसर, धड़ल्ले से बांट रहे उज्ज्वला कनेक्शन

Lok Sabha Chunav 2019: गैस एजेंसियों पर आचार संहिता बेअसर, धड़ल्ले से बांट रहे उज्ज्वला कनेक्शन

Suresh Kumar Mishra | Publish: Mar, 17 2019 05:05:53 PM (IST) Satna, Satna, Madhya Pradesh, India

प्रतिबंध के बाद भी सात दिन में बांटे दो हजार से अधिक नए कनेक्शन

सतना। जिले में लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लगे सात दिन बीत चुके हैं। पर शहर की गैस एजेंसियों पर एक सप्ताह बाद भी आदर्श आचार संहिता प्रभावी नहीं हुई। शहर की गैस एजेंसी की ओर से हितग्राहियों को उज्ज्वला योजना के तहत नए गैस कनेक्शन देकर धड़ल्ले से चूल्हा एवं सिलेंडर बांटे जा रहे हैं। शनिवार को बिरला रोड कोलगवां स्थित एचपी एवं इंडेन गैस एजेंसी में उज्ज्वला योजना के हितग्रहियों की भीड़ लगी रही। गैस एजेंसियों ने एक दिन में डेढ़ सौ से अधिक गैस किट एवं सिलेंडर वितरित किए। एजेंसियों द्वारा खुलेआम आचार संहिता का उल्लंघन किया जा रहा है। बावजूद न तो किसी अधिकारी ने मामले को संज्ञान में लिया और न ही गैस एजेंसियों की इस मनमानी पर रोक लगाई गई।

सात दिन में दो हजार नए गैस कनेक्शन
गैस एजेंसियों से जुड़े सूत्रों ने बताया कि 10 मार्च को आचार संहिता लगने के बाद उज्ज्वला योजना के तहत नए गैस कनेक्शन देने पर पूर्णत: प्रतिबंध था। लेकिन शहर की गैस एजेंसियों में मुनाफा कमाने की एेसी होड़ मची कि आचार संहिता का उलंघन करते हुए सात दिन में दो हजार से अधिक नए कनेक्शन उज्ज्वला हितग्राहियों को बांटे। गैस एजेंसियों की इस मानमानी का असर चुनाव में राजनैतिक पार्टियों को मिलना तय है।

पोर्टल चालू रहने का उठाया लाभ
आचार संहिता लगते ही 10 मार्च को तेल कंपनियों ने केन्द्र सरकार की उज्ज्वला योजना-2 पर रोक लगाते हुए नए कनेक्शन बंद कर दिए थे। पर ऑन लाइन गैस कनेक्शन देने का पोर्टल 15 मार्च तक चालू रहा। इसका लाभ उठाते हुए गैस एजेंसी संचालकों ने नए कनेक्शन वितरित किए। गैस एजेंसी संचालकों ने पूर्व में किए गए कनेक्शन की आड़ में आचार संहिता के दौरान बीते सात दिन में उज्ज्वला योजना के दो हजार से अधिक नए कनेक्शन बांटे, नए चूल्हा एवं सिलेंडर का वितरण शनिवार को भी जारी रहा।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned