घाट सौदर्यीकरण में उपयोग हो रही थी घटिया निर्माण सामग्री,सीएमओ ने की जब्त

घाट सौदर्यीकरण में उपयोग हो रही थी घटिया निर्माण सामग्री,सीएमओ ने की जब्त
Action on contractor on engineer's complaint

Sukhendra Mishra | Publish: Jun, 15 2019 11:21:26 PM (IST) Satna, Satna, Madhya Pradesh, India

इंजीनियन की शिकात पर ठेकेदार पर कार्रवाई

सतना. मिनी स्मार्ट सिटी चित्रकूट में चले रहे निर्माण कार्यो में ठेकेदार घटिया सामग्री का उपयोग कर रहे हैं। इंजीनियर की शिकायत पर शुक्रवार को नगर परिषद के कार्यपालिक अधिकारी रमाकांत शुक्ला ने जानकी कुंड घट मे चल रहे सौदर्यीकरण के कार्य का निरीक्षण किया। जहां ठेकेदार द्वारा मिट्टी मिली घटिया बालू का उपयोग निर्माण में किया जा रहा था। घटिया निर्माण सामग्री देख सीएमओं ने ठेकेदार को जमकर फटकार लगाई और निर्माण कार्य में उपयोग की जा रही घटिया समग्री को जब्त कर लिया। नगर परिषद की टीम ने जेसीबी लगाकर मौके से घटिया सामग्री का हटाया। इसके बाद ठेकदार से गुणवत्तायुक्त बालू एवं अन्य सामग्री मौके पर मगाई गई,तब कहीं जाकर निमार्ण कार्य शुरू हुआ।

नियमित जांच के निर्देश

मिनी स्मार्ट सिटी के रूप मे ंविकासित हो हरे चित्रकूट में ५० करोड़ से अधिक के निर्माण कार्य हो रहे हैं। इसमें पाइप लाइन,सीवर लाइन, नदी घाटों का सौदर्यीकारण तथा नदी सफाई का कार्य प्रमुुख है। लेकिन निर्माण कार्य कर रही एजेंसियों द्वार मानक के अनुसार निर्माण सामग्री का उपयोग नहीं किया जा रहा। स्थानीय लोगों से निर्माण कार्य की शिकायत मिलने पर सीएमओं ने परिषद के इंजीनियरों से नियमित निर्माण स्थल का निरीक्षण कर गुणवत्तायुक्त कार्य कराने के निर्देश दिए।

 

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned