scriptसेहत से खिलवाड़: कीट व मक्खी के बीच बिक रहे थे छेने के रसगुल्ले | Active administrative team against adulterants in satna | Patrika News

सेहत से खिलवाड़: कीट व मक्खी के बीच बिक रहे थे छेने के रसगुल्ले

locationसतनाPublished: Jul 24, 2019 04:31:23 pm

Submitted by:

suresh mishra

मिलावटखोरों के खिलाफ सक्रिय प्रशासनिक टीम, 11 दुकानों से लिए 6 सैम्पल

Active administrative team against adulterants in satna

Active administrative team against adulterants in satna

सतना। खाद्य सामग्री में मिलावट रोकने संयुक्त टीम का अभियान तीसरे दिन मंगलवार को भी जारी रहा। अधिकारियों ने तीसरे दिन शहर की 11 दुकानों में दबिश देकर खाद्य सामग्री के आधा दर्जन सैम्पल लिए। टीम ने इस दौरान पाया कि रीवा रोड स्थित वी-वीनस में ग्राहकों को कीट और मक्खी मिले रसगुल्ले बेचे जा रहे हैं। टीम ने इस दौरान चार किग्रा छेने के रसगुल्ले और 15 लीटर जला खाद्य तेल नष्ट कराया।
कार्रवाई तहसीलदार शैलेंद्र बिहारी शर्मा, खाद्य सुरक्षा अधिकारी शीतल सिंह, अभिषेक गौर व सीमा पटेल की टीम ने की है। संयुक्त टीम सबसे पहले रीवा रोड स्थित गुरुकृपा फूड्स पहुंची। यहां से बर्फी के नमूने लिए। पास स्थित वी-वीनस से मिलावट की आशंका होने पर पनीर का सैंपल लिया। इसके बाद बैंक कॉलोनी स्थित श्याम डेयरी से घी का सैंपल लिया। महावीर कलेक्शन सेंटर खूंथी गली नंबर-२ से भी दूध व दही के नमूने लिए।
फल-सब्जी मंडी से अनार के नमूने लिए
संयुक्त टीम ने कृषि उपज मंडी स्थित फल सब्जी मंडी की सात दुकानों में दबिश दी। आधा दर्जन दुकानों में व्यापक गड़बड़ी मिली। उन्हें शीघ्र सुधार के निर्देश दिए। सभी विक्रेताओं को बुधवार को नोटिस जारी किया जाएगा। टीम ने संतोष कुमार एंड कंपनी से केमिकल से फल पकाने की आशंका पर अनार के सैंपल लिए।
3 दिन में 13 नमूने लिए
संयुक्त टीम बीते तीन दिनों से शहर में मिलावटी खाद्य सामग्री की बिक्री रोकने अभियान चला रही है। तीन दिन में टीम ने शहर में अलग-अलग स्थानों से कुल 13 सैंपल लिए हैं। इन्हें जांच के लिए लैब भेजा जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो