scriptआमजन को दी सुरक्षा संबंधी जानकारी | Aditya ITI's Fire Safety Management Students Safety Awareness Program | Patrika News

आमजन को दी सुरक्षा संबंधी जानकारी

locationसतनाPublished: Dec 13, 2019 10:18:56 pm

Submitted by:

Jyoti Gupta

आदित्य आइटीआई के फ ायर सेफ्टी मैनेजमेंट छात्रों ने सेमरिया में सुरक्षा जागरूकता कार्यक्रम

Aditya ITI's Fire Safety Management Students Safety Awareness Program in Semaria

Aditya ITI’s Fire Safety Management Students Safety Awareness Program in Semaria

सतना. आदित्य ग्रुप ऑफ कॉलेज द्वारा लोगों को सुरक्षा संबंधी जानकारी दी जा रही है। बीटेक व आईटीआई के अंतर्गत फ ायर एवं इंडस्ट्रियल सेफ्टी, हेल्थ सेफ्टी इंवायरमेंट के तहत गुरुवार को नगर परिषद सेमरिया के कर्मचारियों व आमजनों को सुरक्षा संबंधी जानकारी दी गई। कार्यक्रम अधिकारी संदीप मिश्रा ने बताया कि आग तीन चीजों से मिलकर बना होता हैं, जिसमें ऑक्सीजन,ज्वलनशील पदार्थ और गर्मी है। आग में इन तीनों का योगदान रहता है, इनमें से किसी को यदि अलग कर दिया जाय तो आग लगना संभव नहीं है। इसी कड़ी में आदित्य आईटीआई के प्रशिक्षकों ने खेत खलिहानों में होने वाली अग्निदुघर्टना के बारें में सुरक्षात्मक जानकारी दी। प्रशिक्षकों ने सिलेडरों के चलाने की विधि व किस सिलेंडर का कहां पर प्रयोग किया जाए सभी को प्रैक्टिकल के माध्यम से आमजन, नगर पालिका के स्टाफ को बताया।
मौके पर अजय शुक्ला, केके मिश्रा, ज्ञानेन्द्र पयासी, समस्त नगर परिषद सेमरिया के स्टाफ , आगनवाड़ी कार्यकर्ताओं, स्थानीय जन में से मनोज मिश्रा,अनूप पाण्डेय मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो