scriptभाजपा मण्डल अध्यक्ष के गोदाम में पैक हो रही थी मिलावटी सीमेंट | Adulterated cement was being packed in the BJP president's warehouse | Patrika News

भाजपा मण्डल अध्यक्ष के गोदाम में पैक हो रही थी मिलावटी सीमेंट

locationसतनाPublished: Feb 01, 2021 10:30:56 am

Submitted by:

Dhirendra Gupta

ढाबा की आड़ में चल रहा था अवैध कारोबार, एसडीओपी मैहर की टीम ने रात को मारा छापा, आरोपी भाजपा नेता की तलाश में पुलिस

crime

crime

सतना. भरतीय जनता पार्टी के मण्डल अध्यक्ष के गोदाम में मिलावटी सीमेंट का अवैध कारोबार चल रहा था। ढाबों की जांच करते हुए जब पुलिस टीम गोदाम में दाखिल हुई तो माजरा सामने आ गया। एसडीओपी मेहर हिमाली सोनी की टीम ने यहां से सीमेंट के साथ राखड़ भरी हुई कई बोरी, तौल कांटा, ट्रैक्टर ट्रॉली, पैकिंग मशीन समेत अन्य सामान जब्त किया है। शनिवार और रविवार की की दरमियानी रात की गई इस कार्रवाही के बाद आरोपी भाजपा मण्डल अध्यक्ष वीरेन्द्र यादव के खिलाफ आवश्यक वस्तु अधिनियम की धारा 3/7 के तहत अपराध कायम कर पुलिस उसकी तलाश कर रही है।
ढाबा के पीछे गोदाम
पुलिस के धर्मवीर सिंह के निर्देश पर शनिवार की रात मैहर अनुभाग में काम्बिंग गस्त कराई जा रही है। अनुभाग के सभी थाना प्रभारी अपने अपने इलाके में जांच कर रहे थे और एसडीओपी हिमाली सोनी राउण्ड कर रही थीं। हाइवे के ढाबों को जांचते हुए पुलिस टीम जब अमदरा के भाजपा मण्डल वीरेन्द्र यादव के घुनवारा के पास स्थित पुराने ढाबे पर पहुंची तो ढाबा के पीछे बने गोदाम में सीमेंट की बोरियां पैक होते मिलीं।
बड़े पैमाने पर कारोबार
बताया जा रहा है कि ढाबा संचालक भाजपा नेता ढाबा की आड़ में सीमेंट की मिलावट का कारोबार बड़े पैमाने पर कर रहा था। इसके यहां से एससी सीमेंट के अलावा कई कंपनियों की बोरी और कुछ बोरी बिना प्रिंट के मिली हैं। कुछ बोरियां में मिलावटी सीमेंट पैक हो रहा था तो कुछ बोरियों में राखड़ भरी हुई पाई गई। यह राखड़ सीमेंट में मिलाने के काम आती है। पैकिंग मशीन, तौल कांटा और लोडिंग के लिए बिना नंबर का ट्रैक्टर ट्रॉली भी मौजूद था। बताते हैं कि यहां से पैक होने वाली सीमेंट को बाजार में सस्ती दरों पर बेचा जाता था।
नेताओं की आई सिफारिश
जब पुलिस ने सीमेंट में मिलावट के इस खेल का भंडाफोड़ कर दिया तो भाजपा नेता को बचाने के लिए कई नेताओं के फोन पुलिस अधिकारियों के पास आने लगे। लेकिन भारी दबाव के बीच पुलिस ने आरोपी भाजपा नेता के खिलाफ अपराध कायम कर दिया है।
मजदूरों ने बताई हकीकत
मौके पर मिले मजदूरों से पुलिस ने पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि उन्हें बोरी पैक करने और लोडिंग का पैसा मिलता है। अपने तरीके से छानीबन करने पर पुलिस को पता चला है कि सीमेंट में मिलावट का यह कारोबार रात के अंधेरे में तेजी से चलता था। पूर्व में कुछ सूचनाएं आईं लेकिन स्पष्ट नहीं हो पा रहा था कि कहां क्या काम चल रहा है। अब जब पुलिस गोदाम तक पहुंची तो हकीकत सामने आ गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो