scriptसतना मंडी में 5 साल बाद फिर सुबह 10.30 बजे से डाक | After 5 years in Satna Mandi, post from 10.30 am | Patrika News

सतना मंडी में 5 साल बाद फिर सुबह 10.30 बजे से डाक

locationसतनाPublished: Dec 02, 2019 12:05:22 am

Submitted by:

Sukhendra Mishra

नवागत सचिव ने दिखाई सख्ती तो पटरी पर लौटी व्यवस्था

After 5 years in Satna Mandi, post from 10.30 am

After 5 years in Satna Mandi, post from 10.30 am

सतना. दो माह तक प्रभार में चली विंध्य की सबसे बड़ी सतना कृषि उपज मंडी में नए सचिव की नियुक्ति होते ही व्यवस्थाओं में सुधार शुरू हो गया है। मंडी की कमान संभालते ही नवागत सचिव राजेश गोयल ने सबसे पहले मंडी की डाक नीलामी व्यवस्था को पटरी पर लाने मंडी कर्मचारी एवं व्यापारियों पर लगाम कसी है। इससे पांच साल बाद एक बार फिर से मंडी की डाक नीलामी व्यवस्था सुबह 10.30 बजे से शुरू हो गई। निरीक्षण के दौरान सचिव को यह शिकायत मिली थी कि मंडी में अनाज की डाक नीलामी दोपहर 12 बजे के बाद शुरु होती है। इसलिए समय पर तौल न होने के कारण किसानों को नगद भुगतान में परेशानी का सामना करना पड़ता है। मामले को गंभीरता से लेते हुए सचिव ने डाक नीलामी व्यवस्था सुबह तय समय में चालू करने के निर्देश दिए। सचिव की शख्ती से मंडी में समय पर डाक नीलामी चालू होने से किसानों ने राहत की सांस ली है।
भुगतान में देरी तो देनी होगी ब्याज

मंडी में व्यापारियों द्वारा किसानों को कई दिन तक अनाज का भुगतान न करने की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए मंडी सचिव ने व्यापारियों को समय पर भुगतान की नशीहत दी है। उन्होंने कहा की किसानों को आरटीजीएस के माध्यम से 24 घंटे में उनके खाते में भुगतान करना सुनिश्चित करे। यदि भुगतान देरी से करने की शिकायत मिली तो व्यापारी को एक रूपए प्रतिदिन की दर से किसानों को ब्याज सहित नगर भुगतान करना होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो