scriptपति की मौत के बाद राशन कार्ड लेकर भटक रही महिला | After the death of her husband, a woman wandering with ration card | Patrika News
सतना

पति की मौत के बाद राशन कार्ड लेकर भटक रही महिला

बरुआ राशन विक्रेता की मनमानी ,पात्रता के बाद भी वितरण में आनाकानी

सतनाApr 12, 2020 / 09:26 pm

Sonelal kushwaha

patrika

patrika

सतना. कोरोना संक्रमण व लॉकडाउन के बाद से गरीब वर्ग की परेशानी बढ़ गई है। प्रदेश सरकार ने ऐसे लोगों को मुफ्त में राशन उपलब्ध कराने के आदेश तो दे दिए हैं, लेकिन स्थानीय अमले की अनदेखी के चलते उनकी समस्या दूर नहीं हो पा रही। गरीब परिवारों को विभागीय अफसरों की उदासीनता का खामियाजा भुगतना पड़ रहा है। मझगवां ब्लॉक की राशन दुकानों में कुछ ऐसी ही शिकायतें मिल रही हैं।
पति की मौत के बाद नहीं मिला राशन
पिंडरा क्षेत्र के बरुआ निवासी कस्तूरिया कोल ने बताया कि उसके पति दिनेश की सर्पदंश से बीते ८ माह पहले मौत हो गई थी। तभी से सरकारी राशन उन्हें नहीं मिल पा रहा। कहा, उचित मूल्य की दुकान के विक्रेता ओम प्रकाश गर्ग के अलावा पंचायत प्रतिनिधियों से शिकायत की गई, लेकिन समाधान नहीं हुआ।
पात्रता के बाद राशन से वंचित
बरुआ उचित मूल्य दुकान के अन्य कार्डधारियों ने बताया कि पात्रता के बावजूद कई माह से राशन नही दिया जा रहा। सकुन रावत ने बताया कि उसे पांच माह से राशन नहीं मिला तो वहीं कौशल्या रावत को एक साल से पीडीएस का अनाज नही मिला। कुछ ऐसी ही शिकायतें जिले के अन्य उपभोक्ताओं की हैं।

Home / Satna / पति की मौत के बाद राशन कार्ड लेकर भटक रही महिला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो