scriptडामर प्लांट के धुएं से वायु प्रदूषित, सांस नहीं ले पा रहे ग्रामीण | Air pollution from asphalt plant of Semri Thakurai village | Patrika News

डामर प्लांट के धुएं से वायु प्रदूषित, सांस नहीं ले पा रहे ग्रामीण

locationसतनाPublished: Jun 13, 2020 06:21:53 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-डंपर व हाईवा से सड़कें हो रही बर्बाद-ग्रामीणों ने डीएम को सौंपा ज्ञापन, दी चेतावनी

डामर प्लांट

डामर प्लांट

सतना. उचेहरा तहसील अंतर्गत ग्राम सेमरी ठकुरहाई में निर्माणाधीन डॉमर प्लांट से गांव और आसपास की आबो हवा खराब होने लगी है। वायु प्रदूषण के चलते गांव के लोग परेशान हैं। इतना ही नहीं इस प्लॉंट तक जाने वाले ओवरलोडेड डंपर और हाईवा के चलते संपर्क मार्ग भी ध्वस हो रहा है। ऐसे में ग्रामीण खासे परेशान और उत्तेजित हैं। उन्होंने इस संबंध में कलेक्टर को ज्ञापन सौंप कर प्लांट को गांव से बाहर करने की मांग की। साथ ही चेताया कि अगर मांग पूरी नहीं हुई तो वो बड़े आंदोलन को बाध्य होंगे।
बता दें कि पंचायत सेमरी दुबे के ग्राम सेमरी ठकुरहाई में गांव के बीच डामर प्लांट बनाया जा रहा है। इससे गांव में प्रदूषित धुंआ चारो ओर फैल रहा है। डामर प्लांट मेन रोड से एक दम सट कर है। ग्रामीणों ने 8 जनवरी 2019 को जनसुनवाई के माध्यम से कलेक्टर से प्लांट की शिकायत की थी लेकिन कोई फर्क नहीं पड़ा।
अब फिर से ग्रामीणों ने कलेक्टर सहित मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा है। कहा है इस डामर प्लांट को गांव से हटाकर कहीं और खोला जाए अन्यथा अब ग्रामीण मिलकर आंदोलन करेंगे। क्योंकि इससे निकलने वाले धुंए से लोग परेशान हो गए हैं। इसके अलावा डामर प्लांट प्लांट आने जाने वाले भारी वाहनों के कारण सड़क में गड्ढे हो गए। इनकी वजह से बिजली के 14 खंभे भी टूट चुके हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो