लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद कानून व्यवस्था को लेकर अलर्ट जारी

लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद कानून व्यवस्था को लेकर अलर्ट जारी

Ramashankar Sharma | Publish: May, 17 2019 10:55:17 PM (IST) Satna, Satna, Madhya Pradesh, India

रमजान त्योहार सहित शादी ब्याह को लेकर सतर्कता बरतने के निर्देश

 

सतना. लोकसभा चुनाव के परिणाम बाद किसी भी प्रकार की कानून व्यवस्था की स्थिति न बनने पाए इसको लेकर गृह विभाग ने अलर्ट जारी किया है। कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक के लोकसभा निर्वाचन एवं धार्मिक त्योहारों के दौरान कानून व्यवस्था और साम्प्रदायिक सौहार्द्र बनाए रखने के निर्देश जारी किए गए हैं।

गृह विभाग ने दिए निर्देश
गृह विभाग के अपर सचिव बीएस जामौद ने प्रदेश के सभी कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक को बताया है कि लोकसभा चुनाव के तहत 19 मई को अंतिम चरण का मतदान शेष है। इसे लेकर अभी राजनीतिक गतिविधियां चरम पर हैं। इसके साथ ही प्रदेश में 23 मई को एक साथ मतगणना भी होनी है। बताया गया है कि मतगणना के बाद राजनीतिक दल और प्रत्याशी सभा, जुलूस, रैली आयोजित करेंगे। इधर पवित्र माह रमजान का त्योहार भी मनाया जा रहा है। इसके साथ ही शादी विवाह के समारोह भी आयोजित हो रहे हैं।

चेताया गया है कि लोकसभा चुनाव, रमजान का महीना और विवाह समारोह सहित अन्य धार्मिक, सामाजिक राजनीतिक गतिविधियों को देखते हुए जिलों में सतत निगरानी रखी जाए। आवश्यकतानुसार शांति समिति की बैठक भी आयोजित की जाए। कहा गया है कि मैदानी स्तर के अधिकारियों जिनमें एसडीएम, एसडीओपी सहित कार्यपालिक दंडाधिकारियो व पुलिस अधिकारियों को क्षेत्र में सतत भ्रमण कर निगरानी के लिये निर्देशित किया जाए।

जिले में सोशल मीडिया में दिख रही तल्खी
गृह विभाग ने भले ही जिला और पुलिस प्रशासन को लेकर चुनाव परिणाम के साथ ही कानून व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने के निर्देश दिए गए हैं। लेकिन सतना जिले के सोशल मीडिया में चुनाव परिणाम को लेकर राजनीतिक तल्खी नजर आने लगी है। प्रत्याशियों के जीत हार को लेकर जिस तरह से सोशल मीडिया में बहस चल रही हैं उसे लेकर जिले में कानून व्यवस्था को लेकर सतर्कता की स्थिति जरूरी मानी जा रही है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned