scriptऑनलाइन शॉपिंग में रहें सतर्क : सीआरपीएफ का कैप्टन बन जानिए कैसे की युवक से ठगी | Alertness in online shopping | Patrika News

ऑनलाइन शॉपिंग में रहें सतर्क : सीआरपीएफ का कैप्टन बन जानिए कैसे की युवक से ठगी

locationसतनाPublished: Mar 17, 2019 06:26:16 pm

Submitted by:

Balmukund Dwivedi

जीप खरीदने के लिए झांसे में आया युवक
 

online shopping

online shopping

सतना. ऑनलाइन ठगी करने वाले बदमाशों ने नया तरीका इजाद किया है। पुराने सामान बेचने वाले ऐप और वेबसाइट पर ठगी करने वाला गिरोह सक्रिय है। जो अब सीआरपीएफ का अफसर बनकर लोगों को चूना लगा रहा है। जीप खरीदने के झांसे में आया एक युवक जब इस गिरोह का शिकार हुआ तो उसने पुलिस अधीक्षक के पास शिकायत दर्ज कराई है। कोगलवां थाना अंतर्गत चाणक्यपुरी कॉलोनी में रहने वाले अनिल कुमार कुशवाहा पुत्र आरएल कुशवाहा ने लिखित शिकायत देते हुए एसपी से कार्रवाई की मांग की है।
किया ऑनलाइन पेमेंट
पीडि़त का कहना है कि उसका भतीजा लकी कुशवाहा साथ रहकर गाडि़यों का काम देखता है। उसने ओएलएक्स की वेबसाइट पर जीप एमपी 42 सीए 0992 का विज्ञापन देखा। इसे दो अलग-अलग नंबरों से पोस्ट किया गया था। एक में नवीन उर्फ विकास कुमार नाम बताया गया और दूसरे नंबर के मालिक का नाम शिवेन्द्र सिंह पता चला। २१ व २२ फरवरी को अनिल ने इन दोनों नंबरों पर बात की तो फोन रिसीव करने वाले ने बताया कि वह सतना का रहने वाला है और सीआरपीएफ में नौकरी करता है। ठग ने खुद को दिल्ली मेे रहना बताकर भरोसा करने को कहा। सेना का नाम आते ही अनिल और लकी झांसे में आ गए। अनिल ने ऑनलाइन पेमेंट करते हुए अंकुर सिंह के खाते में पहले पांच हजार, फिर 10 और फिर 25 हजार रुपए भेजे। पेमेंट भेजने के बाद फोन में बात करने पर मंजीत सिंह से बात हुई। मामला संदिग्ध लगने पर पैसा लौटाने को कहा तो ठग टालता रहा। फरियादी अनिल का कहना है कि उनके पास लेन देन के संबंध में और ठगी करने वाले के बारे में जो तथ्य हैं वह पुलिस को दिए हैं। ताकि जांच करते हुए पुलिस आरोपियों तक पहुंच सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो