scriptMP सरकार के इस फैसले से लाखों लोगों में खुशी की लहर | All temples will open in Madhya Pradesh from June 8 | Patrika News

MP सरकार के इस फैसले से लाखों लोगों में खुशी की लहर

locationसतनाPublished: Jun 02, 2020 03:28:56 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

– 79 दिनों बाद सनातन हिंदूओं को मिलेगी ये छूट

Maihar Sharda Temple latest news

Maihar Sharda Temple latest news

सतना. कोरोना संकट से जूझ रहे लाखों को सनातन हिंदुओ के लिए अच्छी खबर आई है मध्य प्रदेश से। मध्य प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार ने हिंदू धर्मावलंबियों की मांग को आखिर सुन लिया है। निर्णय किया है कि अब अनलॉक में कोई अपने आराध्य से दूर नहीं रहेगा। कोरोना प्रोटोकॉल के तहत हर कोई अपने आराध्य के दर्शन पा सकेगा।
बता दें कि लॉकडाउन के चलते करीब 3 महीने से ये धार्मिक आस्था केंद्र मैहर का शारदा माता धाम, चित्रकूट का कामतानाथ मंदिर, गैवीनाथ मंदिर बिरसिंहपुर आदि सभी देवालय बंद हैं। यह दीगर है कि इन मंदिर में वहां के पुजारी नियमित तौर पर पूजन-अर्चन कर रहे हैं, लेकिन श्रद्धालुओं के लिए उनके आराध्य के पुण्य परिसर में आवाजाही प्रतिंबंधित रही। लेकिन लॉकडाउन में छाई ये वीरानी अब अनलॉक में छटने जा रही है। अब भक्त व भगवान आमने-सामने होंगे। बस भकतो के चेहरे पर मास्क होगा, मंदिर में गंगा जल के साथ सेनेटाइजर का भी छिड़काव किया जाएगा। मध्य प्रदेश सकरा ने 8 जून से सभी मंदिरों को खोले जाने की अनुमति दे दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो