scriptMP: इलाहाबाद बैंक में घुसे चोर, जलाए CCTV कैमरे, ले गए DVR | allahabad bank robbery in birsinghpur satna Madhya Pradesh | Patrika News

MP: इलाहाबाद बैंक में घुसे चोर, जलाए CCTV कैमरे, ले गए DVR

locationसतनाPublished: Aug 13, 2018 12:24:39 pm

Submitted by:

suresh mishra

बिरसिंहपुर की घटना: पुलिसिया गस्त पर सवाल, इलाके में दहशत

allahabad bank robbery in birsinghpur satna Madhya Pradesh

allahabad bank robbery in birsinghpur satna Madhya Pradesh

सतना। जिले के बदमाशों को पुलिस का खौफ नहीं रह गया है। यही कारण है कि बढ़ती वारदातों पर पुलिस की लगाम नहीं है। बीती रात बिरसिंहपुर में छत के रास्ते इलाहाबाद बैंक में दाखिल हुए चोरों ने लॉकर को तोडऩे की कोशिश की। जब कामयाब नहीं हुए तो बैंक में लगे सीसीटीवी कैमरे जलाते हुए रिकॉर्डिंग सुरक्षित रखने वाला डीवीआर और कम्प्यूटर चोरी कर ले गए।
सभापुर थाना क्षेत्र के बिरसिंहपुर में शनिवार और रविवार की रात हुई इस वारदात के बाद इलाके में सनाका खिंचा है। पुलिस ने बैंक शाखा प्रबंधक की रिपोर्ट पर अपराध कायम करते हुए मामले की तफ्तीस शुरू कर दी है। उधर, घटना के बाद पुलिस की पेट्रोलिंग पर भी सवाल उठने लगे हैं। लोगों का कहना है कि जब बैंक जैसे दफ्तर सुरक्षित नहीं तो आम आदमी की सुरक्षा की क्या गारंटी?
ये है मामला
पुलिस के अनुसार, शाखा प्रबंधक अंकित कुमार पुत्र जगन्नाथ प्रसाद (32) ने रिपोर्ट दर्ज कराते हुए पुलिस को बताया कि शनिवार को बैंक कार्य बंद था। बैंक में सफाई और पुताई का काम चल रहा था। शाम को बैंक बंद करने के दौरान सफाईकर्मी बाबूलाल सेन छत के रास्ते का ताला लगाना भूल गया। इसी का फायदा उठाकर चोर बैंक में दाखिल हुए। लॉक तोडऩे की कोशिश की गई है। बैंक से सीपीयू, मॉनीटर और डीवीआर चोरी किया गया है।
सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त बैंक में नहीं
जबकि सीसीटीवी कैमरे जलाए गए हैं। शिकायत पर पुलिस ने आइपीसी की धारा 457, 380 के तहत अपराध कायम किया है। जिस बैंक में वारदात हुई वहां रात को सुरक्षा गार्ड नहीं रखा गया था। जिस भवन में बैंक संचालित है वह भी जर्जर हालत में है। एेसे में सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त बैंक में नहीं हैं। पुलिस ने बैंक प्रबंधन को हिदायत दी कि वह अपने स्तर पर सुरक्षा के इंतजाम करें। ताकि भविष्य में इस तरह की घटनाएं न हों।
सफाईकर्मी की भूमिका संदिग्ध
पुलिस जांच में यह बात साने आई कि छत के रास्ते का ताला बंद नहीं होने पर चोर वहीं से दाखिल हुए हैं। एेसे में सफाई कर्मचरी बाबूलाल की भूमिका संदिग्ध बनी हुई है। पुलिस ने बाबूलाल से पूछताछ करते हुए उसके बयान दर्ज किए हैं। साथ ही फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट वीरेन्द्र पटेल ने घटना स्थल से सबूत जुटाए हैं। उसके आधार पर चोरों का पता लगाया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो