scriptजमीन-जायदाद के लिए दंपती ने किया रिश्ते को शर्मसार, दरवाजा खटखटाया और.. | Amarpatan Court big decision in hindi life imprisonment in ipc | Patrika News

जमीन-जायदाद के लिए दंपती ने किया रिश्ते को शर्मसार, दरवाजा खटखटाया और..

locationसतनाPublished: Mar 20, 2019 04:06:16 pm

Submitted by:

suresh mishra

अमरपाटन कोर्ट का फैसला: बाबा की हत्या करने वाले दंपती को आजीवन कारावास

Amarpatan Court big decision in hindi life imprisonment in ipc

Amarpatan Court big decision in hindi life imprisonment in ipc

सतना। जमीन-जयादाद के लिए बाबा की हत्या करने वाले दंपती को आजीवन कारावास की सजा हुई है। अपर सत्र न्यायाधीश अमरपाटन की कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए अपराध को गंभीर बताया। अभियोजन के अनुसार, रामनगर थाना क्षेत्र के हाहुर में गनेशा नामक वृद्ध अपनी पत्नी फूलमति साकेत के साथ निवास करता था। गनेशा की दो बेटियां हैं। दोनों की शादी होने के बाद बुजुर्ग पति-पत्नी अकेले रहते थे। गनेशा की हत्या 11 अक्टूबर 2016 की रात लाठी डंडे से हमला कर कर दी गई। आरोपी रात के अंधेरे में घर पहुंचे थे। वहां उन्होंने दरवाजा खटखटाया और सीधे हमला कर दिया। सूचना पर रामनगर पुलिस जांच करने पहुंची।
ये है मामला
विवेचना में पाया कि हत्या चचेरा नाती कल्लू साकेत उर्फ बसंतलाल ने अन्य साथियों के साथ मिलकर की है। इसमें उसकी पत्नी सुंदरी साकेत भी शामिल है। पुलिस की जांच आगे बढ़ी तो पता चला कि दंपती एक साल पहले ही गनेशा के घर में रहना शुरू किया था। कुछ समय तक रहने के बाद बाबा पर दबाव बना रहे थे कि जमीन जायदाद उनके नाम पर कर दे। लेकिन, गनेशा ने ऐसा करने से मना कर दिया। इसके बाद वे अपने घर रहने वापस चले गए। फिर षड्यंत्र रचते हुए बाबा की हत्या कर दी। पुलिस ने दोनों के खिलाफ कोर्ट में साक्ष्य प्रस्तुत किया। इस पर कोर्ट ने विचारण करते हुए दंपती को आजीवन कारावास की सजा सुनाई। शासन की ओर से एजीपी उमेश शर्मा ने पक्ष रखा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो