script

अंबुज सिंह को मिली कराते एसोसिएशन ऑफ इंडिया से ब्लैक बेल्ट की 5वीं डिग्री

locationसतनाPublished: Feb 13, 2020 12:18:21 pm

Submitted by:

suresh mishra

शहर के इंटरनेशनल प्लेयर और नेशनल रेफरी सेंसाई अंबुज सिंह को कराते एसोसिएशन ऑफ इंडिया से ब्लैक बेल्ट 5वीं डिग्री की परीक्षा उत्तीर्ण की है।

Ambuj Singh gets 5th degree in black belt from Karate Association

Ambuj Singh gets 5th degree in black belt from Karate Association

सतना. शहर के इंटरनेशनल प्लेयर और नेशनल रेफरी सेंसाई अंबुज सिंह को कराते एसोसिएशन ऑफ इंडिया से ब्लैक बेल्ट 5वीं डिग्री की परीक्षा उत्तीर्ण की है। ये डिग्री मध्य प्रदेश कराते एसोसिएशन के महासचिव सिहान रतन गंभीर ने प्रदान की है। बताया गया कि अंबुज सिंह ने 3 वर्ष की छोटी उम्र से ही अपने पिता सिहान रामायण प्रताप सिंह से कराते का प्रशिक्षण लिया।
1994 में पहली जिला स्तरीय प्रतियोगिता, 1996 में राज्य स्तरीय प्रतियोगिता, 2003-04 में राष्ट्रीय कराते प्रतियोगिता और 2007-08 में अंतर्राष्ट्रीय कराते प्रतियोगिता टर्की इस्तांबुल में भाग लिया। वे अधिकृत राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में स्वर्ण सहित एक दर्जन पदक जीते। शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता में स्वर्ण सहित 7 पदक जीते। कराते के साथ ही राष्ट्रीय कुडो प्रतियोगिता में गोल्ड और अक्षय कुमार इंटरनेशनल में तीन गोल्ड जीते।
योग और जूडो की राज्य और राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं का में भाग लिया। मध्य प्रदेश मार्शल आर्ट अकादमी का हिस्सा रहे। ब्लैक बेल्ट की परीक्षा भारत की सबसे पुरानी ऐलन तिलक कराते स्कूल से 2001 में पास की। एमपीकेए से कैलीबर टेस्ट और 2004 में एआईकेएफ से ब्लैक बेल्ट पहली डिग्री की परीक्षा उत्तीर्ण की। वर्तमान में कोच और निर्णायक के रूप में अपनी उत्कृष्ट सेवा दे रहे हैं, और जिले से कई स्तरीय खिलाड़ी तैयार कर रहे हैं।
इन्होंने दी शुभकामनाएं
परीक्षा उत्तीर्ण करने पर जिला कराते एसोसिएशन के संरक्षक पुष्कर सिंह तोमर, शैंकी कैला, गिरीश अग्रवाल अध्यक्ष राज ललन सिंह, सिहान आरपी सिंह, भरत गुप्ता, पद्म रंजन मिश्रा, मनीष मिश्रा, सुशील कुमार गुप्ता, यशपाल जैन, अजय सोनी, सरल बेदी, रामायण सिंह परिहार, यशवंत सिंह, वरुण भट्टाचार्य, कुडो एसोसिएशन ऑफ सतना के अध्यक्ष रवि शंकर गौरी, संजीव मिश्रा, अनुषा सिंह, भारती सिंह, हरीश सिंह नेे शुभकामनाएं दी है।

ट्रेंडिंग वीडियो