नेशनल कराते चैंपियनशिप में अंबुज सम्मानित

नेशनल कराते चैंपियनशिप में अंबुज सम्मानित
Ambuja honored at the National Karate Championship

Jyoti Gupta | Publish: Apr, 18 2019 08:55:25 PM (IST) | Updated: Apr, 18 2019 08:55:26 PM (IST) Satna, Satna, Madhya Pradesh, India

सबसे महत्वपूर्ण कराते प्रतियोगिता में निर्णायक की उत्कृष्ट भूमिका निभाई

सतना. कराते एसोसिएशन ऑफ इंडिया की कैडेट जूनियर और 18 से 21 वर्ष बालक बालिकाओं की राष्ट्रीय कराते प्रतियोगिता नेहरू स्टेडियम गुवाहाटी असम में संपन्न हुई। जिसमें मध्य प्रदेश से जिले के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी और राष्ट्रीय निर्णायक अंबुज सिंह को रेफ री कमीशन के सेक्रेटरी योगेंद्र चौहान और काई ज्वाइंट सेक्रेटरी सूरज चाकूलो ने सम्मानित किया। भारतवर्ष में होने वाली इस सबसे महत्वपूर्ण कराते प्रतियोगिता में निर्णायक की उत्कृष्ट भूमिका के लिए अंबुज सिंह का सम्मान रैफ री पासपोर्ट, असम के राष्ट्रीय पशु राइनो गैंडा को प्रतीक चिन्ह के रूप में और सर्टिफि केट देकर सम्मानित किया गया। इस प्रतियोगिता में जिले के एकेडमी प्लेयर प्रतीक सिंह ने क्वार्टर फ ाइनल तक अपना स्थान बनाया पर मेडल बाउट में हार का सामना करना पड़ा। जबकि अभिमन्यु सिंह और अभय सिंह ने क्वार्टर ने प्रि-क्वार्टर फ ाइनल तक स्थान बनायाञ 30 से ज्यादा राज्य, केंद्र शासित प्रदेश, आर्मी और पैरामिलिट्री फ ोर्स की टीमों के बीच जबरदस्त प्रतिस्पर्धा के बीच हरियाणा प्रथम, दिल्ली द्वितीय और मध्य प्रदेश तीसरे स्थान पर रहा। असम राइफ ल्स और पश्चिम बंगाल चौथे और पांचवें स्थान पर रही। प्रदेश के छह खिलाडिय़ों का चयन मलेशिया में होने जा रही एशियन कराते चैंपियनशिप के लिए हुआ जो भारतीय टीम के मुख्य कोच सिहान रतन गंभीर के नेतृत्व में इस प्रतियोगिता में भाग लेंगे। अंबुज सिंह के उत्कृष्ट रेफ री पुरस्कार से सम्मानित होने पर आरपीएस मार्शल आर्ट एंड फि टनेस एकेडमी के डायरेक्टर सिहान आर पी सिंह, जिला कराते संघ के अध्यक्ष पुष्कर सिंह तोमर, संरक्षक गिरीश अग्रवाल, शैंकी कैला, कैलाश नाथ गुप्ता, उपाध्यक्ष भरत गुप्ता, सचिव पद्मन रंजन मिश्रा, संयुक्त सचिव मनीष मिश्रा, कुडो संघ के अध्यक्ष रविशंकर गौरी, संजीव मिश्रा, सरल बेदी, रामायण सिंह परिहार, प्रांजल सिंह, अजय सिंह, आदित्य गर्ग, पूजा सिंह, सभी पदाधिकारियों और खिलाडिय़ों ने प्रसन्नता व्यक्त की है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned