scriptअब आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने खोला मोर्चा, जानें क्या है वजह | Anganwadi workers opened front against government | Patrika News

अब आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने खोला मोर्चा, जानें क्या है वजह

locationसतनाPublished: Mar 26, 2021 04:27:10 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने पीएम व सीएम के नाम सौंपा मांग पत्र

तहसीलदार को ज्ञापन सौंपती आंगनबाड़ी कार्यकर्ता

तहसीलदार को ज्ञापन सौंपती आंगनबाड़ी कार्यकर्ता

सतना. अब आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने केंद्र व राज्य सरकार के विरुद्ध मोर्चा खोल दिया है। इन कार्यकर्ताओं ने पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम शिवराज सिंह चौहान को संबोधित मांग पत्र जिला प्रशासन को सौंपा है।
दरअसल ये आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सरकार के नए पोषण ट्रैकर और संपर्क एप का विरोध कर रही हैं। उनका कहना है कि ज्यादातर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता पांचवीं- आठवीं और दसवीं पास है जो इस ऐप पर कार्य करने में सक्षम नहीं हैं। वो इस एप पर काम नहीं कर सकतीं।
उन्होंने कहा कि सरकार ने घोषणा की थी कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को निःशुल्क मोबाइल फोन और मोबाइल डेटा उपलब्ध कराया जाएगा लेकिन अब तक सरकार के स्तर से उस पर अमल नहीं हुआ। साथ ही कार्यकर्ताओं को मानदेय की जगह वेतनमान मान भी नहीं दिया गया। इस कारण वो 10 हजार रुपये के मानदेय में यह कार्य बिल्कुल नहीं करेंगी।
उन्होंने इस एप का विरोध करते हुए इस एप के बहिष्कार का ऐलान किया। साथ ही प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री के नाम रामपुर बाघेलान तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो