script

लॉकडाउन के बीच एक और संकट, गर्मी बढ़ते ही शुरू हुई बिजली की आंख-मिचौली

locationसतनाPublished: Mar 31, 2020 01:52:49 am

Submitted by:

Pushpendra pandey

ट्रांसफॉर्मर में बढ़ा लोड, ट्रिपिंग की समस्या
 

लॉकडाउन के बीच एक और संकट, गर्मी बढ़ते ही शुरू हुई बिजली की आंख-मिचौली

Satna bijli company

सतना. शहर के उपभोक्ताओं को आए दिन अधिकारी-कर्मचारियों की उदासीनता के कारण बिजली समस्या का सामना करना पड़ता है। जरा सी भी तेज हवा चलने पर बिजली बंद हो जाती है और पूरी रात नहीं आती। बिजली कंपनी में शिकायत के बाद भी कर्मचारी सुधारने नहीं पहुंचते हैं, जिससे उपभोक्ता परेशान हैं।
समय पर मेंटीनेंस नहीं
समय पर ट्रांसफॉर्मर का मेंटीनेंस नहीं करने से गर्मी में फॉल्ट की भी समस्या हो रही है। लॉक डाउन के दौरान बिजली महत्वपूर्ण सेवा में शामिल है। इसके चलते सिटी डिवीजन के मेंटीनेंस सेक्शन में किसी भी लाइन कर्मचारी को वर्क फ्रॉम होम की सुविधा नहीं मिली है लेकिन इन दिनों सिटी डिवीजन में अन्य विभागों जैसे ही लॉक डाउन वाला माहौल है।
कर्मचारी भी नहीं पहुंच रहे
किसी भी इलाके में बिजली गुल होने की सूचना पर कर्मचारी समय से नहीं पहुंच रहे। बताया गया कि गर्मी के चलते बिजली की खपत बढ़ी है, लिहाजा ट्रांसफॉर्मर में लोड करीब दोगुना हो गया है। लोड के कारण मोहल्लों में बिजली की आंख-मिचौली शुरू हो गई है। बीते दो दिनों में उतैली, सिंधी कैम्प, मारुति नगर, पतेरी इलाकों से बिजली गुल होने की कई शिकायतें आईं थीं।
दावा-फील्ड में हैं टीमें
फाल्ट और ट्रिपिंग के पीछे कंपनी के अधिकारी जो वजह बता रहे हैं उसके अनुसार फरवरी में फीडरों का पूरा मेंटीनेंस नहीं होना है। मेंटीनेंस प्रभारी ने बताया कि पहले बोर्ड परीक्षा फिर लॉक डाउन के कारण विद्युत मेंटीनेंस में रोक लगी है लेकिन टीमें फील्ड में मुस्तैद हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो