नहाने के पानी में जरूर डालें ये एक चीज, फिर देखें कैसे समाज में मिलता है यश और सम्मान

नहाने के पानी में जरूर डालें ये एक चीज, फिर देखें कैसे समाज में मिलता है यश और सम्मान
astrology tantra mantra yantra kya hai totka to get respect

Suresh Kumar Mishra | Publish: May, 08 2019 04:58:41 PM (IST) Satna, Satna, Madhya Pradesh, India

नहाने के पानी में जरूर डालें ये एक चीज, फिर देखें कैसे समाज में मिलता है यश और सम्मान

सतना। आज के भव सागर में कौन नहीं चाहता कि उसको समाज में मान-सम्मान, पद-प्रतिष्ठा, समाज में रुतबा, पूछ-परख मिले। अगर कुछ टोटके करने से ये सब संभव है तो हर कोई करने को तैयार भी हो जाता है। प्रकृति के जानकारों की मानें तो नहाने के पहले पानी में गुड़, सोने की कोई वस्तु, हल्दी, शहद, शक्कर, नमक, और पीले फूल डालने से पानी शुद्ध और पवित्र हो जाता है। क्योंकि जिस पानी से हम स्नान करते है वह शुद्ध होना जरूरी है। अगर पानी में किसी चीज की कमी है तो इसका दुस्प्रभाव भी होता है। इस दुस्प्रभाव के कारण शरीर में कई प्रकार की बीमारियां भी हो जाती है। मेडिकल साइंस भी पानी के शुद्धता के कई पैमाने बताएं है।

यश और सम्मान देंगे ये पांच उपाय
1- रोजाना सुबह स्नान करते वक्त पानी में गुड़, सोने की कोई वस्तु, हल्दी, शहद, शक्कर, नमक, पीले फूल डालकर स्नान करें। ये सभी चीजें अगर उपलब्ध नहीं है तो इनमें से कोई एक सामग्री भी डाल ले।
2- फिर सुबह स्नान कर तांबे के पात्र में जल भरकर भगवान सूर्य को अघ्र्य दें। इष्ट देव का नाम ले। सूर्य की आभा को देखें तो भगवान प्रसन्न होंगे।
3- दुर्गा सप्तशती के द्वादश अध्याय का नियमित पाठ करने से मनुष्य की सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होती है। मां भगवती भक्तों की झोली भरती है।
4- रोजाना पक्षियों को दाना खिलाएं और पानी दें। ऐसा करने से भी सम्मान में वृद्धि होती है। समाज में यश बढ़ता है।
5- रात में सोते समय अपने पलंग के नीचे एक बर्तन में थोड़ा सा पानी रख लें फिर सुबह इस पानी को घर के बाहर डाल दें। ऐसा करने से भी खूब प्रतिष्ठा और यश की प्राप्ति होती है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned