script

Atrocity act 2018: सीएम के विरोध की घोषणा, इधर रात में पुलिस ने उठाया

locationसतनाPublished: Sep 18, 2018 02:26:07 am

Submitted by:

Pushpendra pandey

सर्वसमाज सहित कई अन्य संगठन सामने आए
 

atrocity act 2018 in satna

atrocity act 2018 in satna

सतना. एट्रोसिटी एक्ट के विवादित प्रावधानों का विरोध स्थानीय नेताओं से होते हुए अब सीएम तक पहुंच गया है। मंगलवार को सतना आ रहे मुख्यमंत्री के विरोध में कई संगठन सामने आए हैं। एक्ट के विरोध में मुख्यमंत्री का ध्यान आकृष्ट करने सर्व समाज द्वारा जहां बीटीआइ में सभा करने की बात कही गई है। सुबह 11 बजे सर्वसमाज यहां इकट्ठा होकर सभा के माध्यम से अपनी मांग सीएम तक पहुंचाने की की कोशिश करेगा। हालांकि जिला प्रशासन द्वारा इस आयोजन को लेकर अभी तक अनुमति नहीं दी गई है। शिवसेना ने अपनी कई मांगों को लेकर सीएम को काले झंडे दिखाने का निर्णय लिया है। उधर जनपद उपाध्यक्ष बालेश त्रिपाठी ने सीएम को काली चूड़ी भेंट करने की बात कही है। इधर, मुख्यमंत्री के विरोध की घोषणा और पूर्व में इस तरह के कार्यक्रम से जुड़े लोगों के यहां पुलिस ने दबिश देनी शुरू कर दिया है। रात में करीब आधा सैकड़ा लोगों के घर दबिश दी गई।

शिवसेना दिखाएगी काले झंडे
जिले एवं नगर की समस्याओं को लेकर शिवसेना ने मुख्यमंत्री के सतना आगमन पर विरोध स्वरूप काले झण्डे दिखाने का निर्णय लिया गया है। कलेक्टर को दी गई सूचना में बताया गया कि एनएच 7 की दयनीय हालत और गड्ढों से भरी सड़क, निगम द्वारा अतिक्रमणकारियों को हटाने के बाद व्यवस्थापन न करना, सतना रीवा रोड सालों से अधूरी रहना, नशीले पदार्थों पर लगाम नहीं, स्थानीय लोगों को रोजगार उपलब्ध कराने जैसे मु²ों पर शासन-प्रशासन द्वारा ध्यान नहीं दिया जा रहा है। इसलिए विरोध स्वरूप सीएम को काले झंडे दिखाए जाएंगे।

मुकदमे वापस हों
जनपद उपाध्यक्ष बालेश त्रिपाठी ने कहा कि भाजपा देश को जातिगत राजनीति में झोंकने के इरादे से विवादित एससीएसटी कानून लाई है। जब सामान्य, पिछड़ा व अल्पसंख्य समुदाय इसका शांतिपूर्वक प्रदर्शन कर विरोध कर रहा है तो उस पर मुकदमे दर्ज कराए जा रहे हैं। बालेश ने ऐसे आंदोलनकारियों पर दर्ज किए गए मुकदमों को वापस लेने की मांग की है।कहा अपनी जान जोखिम में डालकर किसान टावर पर चढ़े हुए हैं। ऐसे में मुख्यमंत्री के सतना आगमन पर काली चूड़ी भेंट की जाएगाी।

आधा सैकड़ा से ज्यादा लोगों के घरों में पुलिस की दबिश
आधा सैकड़ा से ज्यादा लोगों के यहां पुलिस दबिश दे चुकी है तो एक दर्जन से ज्यादा लोगों को उनके घरों और कार्यस्थलों से उठा कर थाने में बैठा लिया गया है। सीएम कार्यक्रम में किसी भी प्रकार का व्यवधान न हो इसलिए यह प्रतिबंधात्मक कार्रवाई किए जाने की बात पुलिस कर रही है। उधर सर्व समाज संघर्ष समिति के अरुण द्विवेदीदी नेता मोहनिया, शारदा शुक्ला, भैया सिंह, संजय सिंह को हिरासत में लिए जाने की जानकारी सामने आई है। मामले में समिति की ओर से जारी बयान में कहा गया कि भयभीत मुख्यमंत्री की पुलिस निर्दोष लोगों को अंग्रेज जमाने की तरह उठा रही है। लेकिन इसके बाद भी 11 बजे बीटीआइ ग्राउंड में लोग जुटेंगे। एट्रोसिटी एक्ट का विरोध अंतिम स्तर तक जारी रहेगा और विरोध से सीएम को अवगत कराया जाएगा। पुलिस ने विरोध का रुख भांप कर कई कांग्रेसी नेताओं और कुछ अन्य प्रदर्शनकारियों के यहां भी दबिश दी। लेकिन अंदेशा होने के कारण ज्यादातर लोग भूमिगत हो गए हैं। इसे लेकर पुलिस की पेशानी में बल हैं कि कहीं इनके द्वारा सीएम कार्यक्रम में कोई व्यवधान न पैदा कर दिया जाए।

ट्रेंडिंग वीडियो