Breaking: सीधी मेें जन आशीर्वाद यात्रा में सीएम पर फेंकी चप्पल, सोशल मीडिया में वीडियो वायरल

Breaking: सीधी मेें जन आशीर्वाद यात्रा में सीएम पर फेंकी चप्पल, सोशल मीडिया में वीडियो वायरल

Suresh Kumar Mishra | Publish: Sep, 03 2018 04:29:12 PM (IST) | Updated: Sep, 04 2018 05:00:59 PM (IST) Satna, Madhya Pradesh, India

सीधी मेें जन आशीर्वाद यात्रा में सीएम पर फेंकी चप्पल

सीधी। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की जन आशीर्वाद यात्रा में एक-एक बाद एक नए हादसे हो रहे है। पहले सीधी के चुरहट में रथ पर पथराव कर कांच तोड़ देने का मामला चर्चा में रहा। जिससे आनन-फानन में सीधी पुलिस ने 9 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। वहीं एक और वीडियो वायरल हुआ। वायरल वीडियो में सीधी मेें जन आशीर्वाद यात्रा में सीएम पर फेंकी चप्पल रहा है। ये वीडियो सीधी के पूजा पार्क में आयोजित सभा का है।

 

बता दें कि, सीधी में जनआशीर्वाद यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के रथ पर किसी ने पथराव कर दिया था। जिससे रथ के हेडलाइट की कांच टूट गयी थी। हमले के बाद सभा में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इसके लिए सीधे तौर पर नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह को जिम्मेदार बताया। जन आशीर्वाद यात्रा में सीधी की सभाओं में मुख्यमंत्री को काले झंडे दिखाने और साथ में पत्थरबाजी के बाद सीधी के पूजा पार्क में आयोजित सभा में मुख्यमंत्री के ऊपर भाजपा कार्यकतार्ओं ने ही चप्पल फेंके। सभा का विरोध कर रहे युवक शिवराज सिंह वापस जाओ के नारे भी लगा रहे थे। इसके वीडियो सोशल मीडिया में आज वायरल हो रहे हैं।

सुरक्षा पर सवाल
सीधी जिले में जन आशीर्वाद यात्रा का कांग्रेस ने जगह-जगह विरोध किया है। कई कांगे्रसियों को हिरासत में भी लिया गया, लेकिन पत्थर फेंकने की घटना से मुख्यमंत्री की सुरक्षा को लेकर गंभीर सवाल खड़े हो गए हैं। दोनों घटनाओं में आरोपियों की शिनाख्त नहीं हो सकी है।

सहयोगियों ने दिखाया काला झंडा
सिहावल विधानसभा के मयापुर में आरक्षण विरोधी संगठन के अध्यक्ष शत्रुघन पांडेय को पुलिस ने काले झंडे दिखाने की आशंका पर लिया हिरासत में ले लिया था, पर बाद में यात्रा के दौरान उनके सहयोगियों ने काला झंडा दिखाया। वहीं चुरहट विधान सभा के पटपरा में भी काले झंडे दिखाए गए।

सीएम के काफिले पर दो जगह हुआ था पथराव
सीएम के काफिले पर चुरहट विधानसभा क्षेत्र में दो जगह पथराव किया हुआ था। चुरहट के सभास्थल से 30 किमी पहले पटपरा में एक पत्थर रथ पर लगा। दूसरी घटना चुरहट बाजार की बताई गई है, वहां भी कुछ लोगों ने पत्थर फेंके।


पुलिस अधीक्षक तरुण नायक ने बताया कि आरोपियों को पकड़ लिया गया है। इनमें प्रमोद सिंह परिहार करणी सेना निवासी सीधी खुर्द, मृत्युंजय मिश्रा राष्ट्रीय समन्वय संयुक्त समाजवादी पार्टी का सदस्य निवासी कुबरी, संजय मिश्रा आरक्षण विरोधी मोर्चा के अध्यक्ष निवासी पडख़ुरी नंबर-2 शामिल है। तीनों के खिलाफ काला झंडा दिखाने व शासकीय कार्य में बाधा डालने की धारा 353,186,294,34 के तहत मामला पंजीबद्ध कर धारा 151,107,116(3) के तहत जाफौ तैयार कर शांति व्यवस्था के लिए प्रकरण तैयार किया गया है। इनकी गिरफ्तारी भी कर ली है। पुलिस अधीक्षक ने बताया, तीनों आदतन अपराधी हैं। ये अक्सर कानून व्यवस्था में बाधा उत्पन्न करते हैं। इन पर पहले भी शासकीय कार्य में बाधा डालने, बलवा व कर्मचारियों से मारपीट के प्रकरण पंजीबद्ध हैं।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned