script1377 का हुआ पंजीयन, सिर्फ 98 हितग्राहियों को मिले गोल्डन कार्ड | Ayushman bharat yojana news in hindi | Patrika News

1377 का हुआ पंजीयन, सिर्फ 98 हितग्राहियों को मिले गोल्डन कार्ड

locationसतनाPublished: Mar 01, 2019 05:54:45 pm

Submitted by:

Sajal Gupta

आयुष्मान भारत योजना के शिविर का शुभारंभ

1377 का हुआ पंजीयन, सिर्फ 98 हितग्राहियों को मिले गोल्डन कार्ड

1377 का हुआ पंजीयन, सिर्फ 98 हितग्राहियों को मिले गोल्डन कार्ड

सतना. आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत जिला अस्पताल में स्वास्थ्य शिविर का शुभारंभ कलेक्टर सतेन्द्र सिंह ने किया। इस मौके कलेक्टर ने जिला अस्पताल की चिकित्सा व्यवस्थाओं का जायजा भी लिया। ओपीडी, आकस्मिक चिकित्सा कक्ष, प्राइवेट वार्ड भी पहुंचे। वार्ड के अंदर मरीजों के अटेंडेंट की भीड़भाड़ देखकर बोले। खाली पड़ी जगह का उपयोग करो। यहां पर मरीजों और उनके अटेंडेंट के बैठने की व्यवस्था करो। इससे लोगों को दिक्कतों का सामना न करना पड़े।
शिविर में कुल 1377 मरीजों ने अपना पंजीयन कराया। इनमें 897 पीडि़तों को विभागवार चिकित्सा मुहैया करायी गयी। 39 मरीजों को भर्ती किया गया। जिला अस्पताल में सुविधा नहीं होने के कारण 38 मरीजों को मेडिकल कॉलेज, निजी चिकित्सा संस्थान रेफर किया गया।
गोल्डन कार्ड के लिए भटकते रहे लोग
शिविर में अव्यवस्था देखने को मिली। मरीजों के बैठने तक के लिए प्रबंध नहीं किया गया था। आयुष्मान भारत के तहत अस्पताल में बनाए गए कियोस्क में भी लापरवाही का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। शाम ५ बजे तक महज ९८ हितग्राहियों को ही गोल्डन कार्ड जारी किए जा सके। कियोस्क की मनमानी के चलते दिनभर भटकने के बाद बड़ी संख्या में लोगों को निराश लौटना पड़ा।
1377 का हुआ पंजीयन, सिर्फ 98 हितग्राहियों को मिले गोल्डन कार्ड
patrika IMAGE CREDIT: patrika
अस्पताल का लिया जायजा
कलेक्टर ओपीडी और आकस्मिक चिकित्सक कक्ष पहुंचे। जहां पर डॉक्टर के बैठने के समुचित प्रबंध सहित आवश्यक चिकित्सीय उपकरण रखने के निर्देश दिए। प्राइवेट वार्ड का भी जायजा लेकर रिनोवेशन कराने निर्देश दिए। इसके अलावा परिसर में खाली स्थान पर पौधे लगाने व सुंदर बनाने के निर्देश दिए। इस दौरान सीएमएचओ डॉ. एके अवधिया, सीएस डॉ. एसबी सिंह सहित स्वास्थ्य अधिकारी उपस्थित थे।.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो