नशे के अवैध कारोबार का गढ़ बना बजरहा टोला, इन दिनों गली-गली में बिकता है गांजा, सिरप और शराब

हत्या के चार आरोपी अब भी पकड़ से बाहर

सतना/ शहर कोतवाली इलाके का बजरहा टोला किसी भी अवैध कारोबार से अछूता नहीं है। शराब, गांजा, कफ सिरप की बिक्री के अलावा सट्टे का कारोबार यहां धड़ल्ले से चलता है। नशे को लेकर होने वाले झगड़ों में आए दिन लोगों के सिर फूट जाते हैं। हाल ही में युवक की हत्या भी अवैध कारोबार में दखल देने को लेकर हो गई। अब जब बड़ी वारदात हो गई तो एहतियात के तौर पर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

अवैध कारोबार करने वालों ने भी अपनी दुकानें समेट ली हैं लेकिन बंद दरवाजों से अब भी सप्लाई जारी है। इस इलाके में राजनीतिक दखल देने वाले भी बहुत हैं। जब कभी अपराध के मामले में पुलिस ने हाथ डाला तो वापसी में थाने पहुंचने से पहले ही सिफारिश खड़ी मिलती है। यही वजह है कि इस बस्ती को अवैध कारोबारियों ने सुरक्षित ठिकाना बना लिया।

रात को सुरक्षित नहीं
अंधेरा होने के साथ ही इस इलाके में तय नहीं होता कि कब किसकी लड़ाई हो जाए। जो सभ्य परिवार हैं वे अपनी हद में रहने को मजबूर हो जाते हैं। हत्या के पहले तीन दिनों तक यहां दो पक्षों में मारपीट होती रही। सब कुछ जानते हुए भी पुलिस समझाइश और सिफारिश पर छोडऩे का काम करती रही। नौबत यहां तक आ गई कि अब पुलिस बल तैनात करना पड़ गया।

फरार हैं चार आरोपी
शनिवार की रात करीब 9 बजे बजरहा टोला निवासी विकास उर्फ विक्की जाटव पुत्र चरण जीत जाटव (19) की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई थी। मामले में पुलिस ने आइपीसी की धारा 294, 323, 307, 506, 34 के तहत अमर प्रकाश चौधरी पुत्र हरि चौधरी, प्रदुम्न चौधरी पुत्र हरि चौधरी, अंकुश वर्मा, कमलाकर चौधरी व कांग्रेस नेता माधव चौधरी को आरोपी बनाया है। आरोपियों में अभी सिर्फ कांग्रेस नेता माधव चौधरी की गिरफ्तारी हो सकी है जबकि बाकी चारों का कोई सुराग नहीं लग सका।

माहौल शांत करने की कोशिश
युवक की हत्या के बाद मृतक के परिजनों का गुस्सा शांत नहीं है। पुलिस ने भी खतरे को समझ लिया, इसलिए पुलिस बल चौकसी पर लगाया है। मंगलवार की दोपहर थाना कोतवाली के बल के साथ एसएएफ का बल बजरहा टोला में पैदल मार्च करने के लिए भेजा गया। पुलिस ने अपनी मौजूदगी दिखाते हुए यहां माहौल शांत रखने की कोशिश की है।

Show More
suresh mishra Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned