बरगी संघर्ष समिति करती रही इंतजार, नहीं पहुंचे जन प्रतिनिधि

नर्मदा जल लाने 20 जनवरी को महापंचायत का है आयोजन

चर्चा करने सांसद, विधायक और मंत्री को था न्यौता

By: Ramashanka Sharma

Published: 11 Jan 2021, 08:43 AM IST

सतना. नर्मदा जल को 2023 की समय सीमा में सतना लाने के लिए बरगी नहर के टनल प्रोजेक्ट को फेल होता देख तैयार किये गए वैकल्पिक लिफ्ट कैनाल प्लान का बरगी संघर्ष समिति विरोध कर रही है। इसको लेकर रविवार को समिति अपनी बाते सरकार तक पहुंचाने और जिले के जनप्रतिनिधियों को मामले से अवगत कराने सर्किट हाउस में साझा बैठक के लिए निमंत्रण दिया था। लेकिन इस बैठक में जिले का एक भी जनप्रतिनिधि नहीं पहुंचा। इससे अब तो स्पष्ट हो गया है कि जिले के जनप्रतिनिधि संगर्ष समिति के विचारों से या तो सहमत नहीं है या फिर रामप्रताप सिंह के नेतृत्व में 20 जनवरी को प्रस्तावित महापंचायत के विरोध में हैं। हालांकि इस मामले में मंत्री रामखेलावन का बयान आया है कि उन्हें किसी तरह की बैठक की जानकारी नहीं थी।
मिली जानकारी के अनुसार बरगी संघर्ष समिति के कोर कमेटी के सभी सदस्य रामप्रताप सिंह के नेतृत्व में तय समय पर सुबह 10 बजे सर्किट हाउस पहुंच गये थे। इसके बाद जनप्रतिनिधियों इंतजार किया जाने लगा। हालांकि इस बीच सर्किट हाउस में मंत्री रामखेलावन भी पहुंचे। समिति के सदस्य आशान्वित हुए लेकिन मंत्री इस बैठक में नहीं पहुंचे। लगभग दो घंटे के इंतजार के बाद समिति के सदस्य बैठक खत्म करने की घोषणा करते हुए रवाना हो गये।

यह बोले रामप्रताप
इस मामले में संघर्ष समिति के अगुवाई कर रहे रामप्रताप सिंह ने कहा कि उन्होने सभी जनप्रतिनिधियों को निमंत्रण भेजा था और व्यक्तिगत भी फोन पर बात की थी। लेकिन नर्मदा जल लाने से भी ज्यादा जरूरी काम जनप्रतिनिधियों के पास आ गया होगा लिहाजा वे यहां नहीं आए। उन्होने आशा जताई है कि 20 जनवरी को शायद ये महापंचायत में शामिल होंगे।

मंत्री बोले हमें नहीं थी जानकारी
उधर इस मामले में मंत्री रामखेलावन पटेल से बात की गई तो उनका कहना था कि मुझे जानकारी नहीं है कि वे कौन सा कार्यक्रम कर रहे हैं और कौन सी बैठक कर रहे हैं। यह जरूर है कि मुख्यमंत्री के साथ 18 जनवरी को बैठक है। जिसमें इस मुद्दे पर चर्चा होनी है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि 2023 तक बरगी का पानी सतना पहुंच जाएगा।

संघर्ष समिति ने सीएम से मिलने समय मांगा
इधर संघर्ष समिति ने कलेक्टर को पत्र लिख कर सतना आ रहे मुख्यमंत्री से मिलने का समय मांगा है। रामप्रताप सिंह ने कहा कि वे सीएम को मिलकर वास्तविकता से अवगत कराएंगे।

Ramashanka Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned