scriptबरगी टनल निर्माण: भाजपा को क्लीनचिट, मंत्री ने कहा भौगोलिक परिस्थिति से हुई देरी | bargi Tunnel Construction: Clean chit to madhya pradesh BJP government | Patrika News

बरगी टनल निर्माण: भाजपा को क्लीनचिट, मंत्री ने कहा भौगोलिक परिस्थिति से हुई देरी

locationसतनाPublished: Feb 21, 2019 12:36:45 pm

Submitted by:

suresh mishra

बरगी टनल निर्माण: भाजपा को क्लीनचिट, मंत्री ने कहा भौगोलिक परिस्थिति से हुई देरी

bargi Tunnel Construction: Clean chit to madhya pradesh BJP government

bargi Tunnel Construction: Clean chit to madhya pradesh BJP government

सतना। अभी हाल में मंदसौर गोली कांड और नर्मदा किनारे पौधरोपण को लेकर विधानसभा में मंत्री द्वारा क्लीन चिट देने का विवाद थमा नहीं कि नर्मदा नदी को लेकर कांग्रेस के वचन पत्र के एक और मामले में विस में आए जवाब से कांग्रेस की किरकिरी हो रही है।
कांग्रेस ने अपने वचन पत्र में कहा था कि नर्मदा विकास प्राधिकरण द्वारा बनाई जा रही बरगी दाहिनी तटवर्ती नहर के निर्माण में तेजी लाई जाएगी। भाजपा सरकार के स्लिमनाबाद के पास तीन वर्ष में बनने वाली सुरंग का काम आठ वर्ष से चालू है।
इसकी जांच कराकर पूरा करवाया जाएगा। लेकिन विधायक प्रणय प्रभात पाण्डेय के जवाब में नर्मदा घाटी विकास मंत्री सुरेन्द्र सिंह बघेल ने बताया कि टनल के निर्माण कार्य में विलंब भौगोलिक परिस्थिति एवं तकनीकी कारणों से हुआ। अत: कोई दोषी नहीं है। उधर इस जवाब के बाद भाजपा ने कहा कि कांग्रेस विधानसभा चुनाव के वक्त सस्ती लोकप्रियता हासिल करने अनर्गल आरोप लगा रही थी। इसका खुलासा अब खुद मंत्री कर रहे हैं।
टनल के निर्माण कार्य में विलंब
बरगी दायीं तटवर्ती नहर को लेकर विधायक प्रणय प्रभात पाण्डेय ने यह जानना चाहा था कि बरगी नहर परियोजना के तहत स्लिमनाबाद एवं खिहनी ग्रामों के पास भूमिगत नहर के निर्माण विलंब का दोषी कौन है? क्या शासन इसकी जांच कराकर दोषियों पर कार्रवाई करेगा? जवाब में नर्मदा घाटी विकास मंत्री ने स्पष्ट जवाब दिया है कि टनल के निर्माण कार्य में विलंब भौगोलिक परिस्थिति एवं तकनीकी कारणों से हुआ। अत: कोई दोषी नहीं है। इसलिए जांच का प्रश्र ही नहीं उठता है। इस जवाब के बाद भाजपा ने कांग्रेस को घेरा है।
सस्ती लोकप्रियता के लिए निर्माण
भाजपा जिला प्रवक्ता कामता पाण्डेय ने कहा है कि विधानसभा चुनाव के पहले वचन पत्र के माध्यम से सस्ती लोकप्रियता के लिए निर्माण में गलत आरोप लगा रही थी। विलंब के लिए जहां भाजपा को दोषी बताया जा रहा था और जांच की बात की जा रही थी। लेकिन विधानसभा में मंत्री ने खुद स्पष्ट कर दिया कि इसमें विलंब की वजह तकनीक थी। इसलिए जांच भी नहीं होगी। कांग्रेस की असलियत सामने आ गई है कि किस तरह से उसने लोगों को भ्रम में डाला है।
मंत्री से अलग जिलाध्यक्ष की राय
इस मामले में कांग्रेस जिलाध्यक्ष ग्रामीण दिलीप मिश्रा ने कहा कि मंत्री ने सदन में क्या जवाब दिया यह नहीं पता लेकिन सत्यता यह है कि भ्रष्टाचार के कारण ही काम रुका और टनल में विलंब हो रहा है। इसको लेकर हम लोगों ने आंदोलन भी किया। वरिष्ठ नेताओं ने भी यह मामला उठाया। अब अंदर क्या है नहीं कह सकते।

ट्रेंडिंग वीडियो