Breaking: भारत बंद के दौरान इस जिले में कांग्रेसियों ने मचाया भारी उत्पात, DIG से हुई बहसबाजी, देखें वीडियो

Suresh Kumar Mishra | Publish: Sep, 10 2018 03:05:05 PM (IST) Satna, Madhya Pradesh, India

Breaking: भारत बंद के दौरान इस जिले में कांग्रेसियों ने मचाया भारी उत्पात, DIG से हुई बहसबाजी, देखें वीडियो

सतना। कांग्रेस द्वारा पेट्रोल-डीजल की दरों में बढ़ोत्तरी के विरोध में भारत बंद पर मिजा-जुला असर रहा। बंद को लेकर कांग्रेस पदाधिकारियों ने इलाके बार रैली निकालकर दुकानें बंद कराई। जिस पर कई इलाकों में व्यापारियों ने समर्थन किया वहीं कई दुकानदार बंद के खिलाफ नजर आए। हालांकि शहर के कई चौराहों पर बंद पूर्ण रूपेण असफल रहा। वहीं जिले अन्य कस्बों में भारत बंद जबरदस्त रूप में देखा गया। जबकि सेमरिया चौराहे से लगे कृष्ण नगर रोड में बंद को लेकर तू-तू मैं-मैं तक हो गई।

बताया गया कि डीआईजी रीवा रेंज अभिनाश शर्मा को जबरन दुकान बंद कराने की सूचना मिली तो वह कलेक्टर मुकेश शुक्ला और एसपी संतोष सिंह गौर को लेकर मौके पर पहुंच गए। कांग्रेस पदाधिकारियों को नसीहत देते हुए कहा कि आप किसी दुकान को जबरन नहीं बंद करा सकते है। अगर कोई पदाधिकारी जबरन बंद करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

सेमरिया चौराहे पर डीआईजी ने डाला डेरा
बता दें कि, सतना शहर में हर एक आंदोलन की शुरुआत सेमरिया चौराहे से होती है। कारण, यहां भीमराव अंबेडकर जी की प्रतिमा स्थापित है, साथ ही शहर का संवेदनसील इलाका है। जिस कारण हर एक आंदोलनकारियों का मूमेंट इसी ओर होता है। इसलिए डीआईजी अभिनाश शर्मा, कलेक्टर मुकेश शुक्ला और एसपी संतोष सिंह गौर के साथ डेरा जमाए हुए है।

चप्पे-चप्पे पर पुलिस का पहरा
शहर के मुख्य चौराहों पर पुलिस का चप्पे-चप्पे पर पहरा है। सेमरिया चौक, सर्किट हाउस, सिविल लाइन, कोठी चौराहा, कलेक्ट्रेट, सिटी कोतवाली, बिरला रोड, बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन और अस्पताल चौक पर पुलिस के जवान तैनात किए गए है। किसी भी स्थिति से निपटने के लिए पुलिस जवान पल-पल की मानीटरिंग कर रहे है।

मैहर बंद में नहीं मिला व्यपारियों का समर्थन
कांग्रेस का देश व्यापी भारत बंद मैहर में कुछ खास नहीं दिखा। बताया गया कि कांग्रेस पदाधिकारी सोमवार की सुबह करीब 8 बजे रैली निकालकर भारत बंद कराने निकले। जबकि सुबह होने के कारण पहले से बाजार बंद था। जैसे ही 10 बजे दुकानदार पहुंचे तो अपनी-अपनी दुकान के शटर खोलकर अपने-अपने धंधे चालू कर दिए। इसी बात को लेकर अन्य पार्टियों के लोग काना-फूसी करते नजर आए कि आखिरकार कैसे मैहर बंद यहां के नेताओं ने कराया है जब सभी दुकानें खुली है।

Bharat Band of congress impact in  <a href=Satna district" src="https://new-img.patrika.com/upload/2018/09/10/0_2_3390107-m.jpg">
patrika IMAGE CREDIT: patrika

कटनी में भारी उत्पात से रेलवे अलर्ट
रेलवे सूत्रों की मानें तो कटनी में भारी उत्पात मचने के बाद सतना का रेलवे विभाग अलर्ट हो गया है। जीआरपी और आरपीएफ ने स्टेशन में चौकसी बड़ा दी है। बताया गया कि कटनी में एनएसयूआई और युवक कांग्रेस के पदाधिकारियों ने स्टेशन पहुंचकर उग्र प्रदर्शन किया है। सतना से चलकर इटारी की ओर जाने वाली सतना-इटारसी पैसेंजर के इंजन के सामने खड़े होकर ट्रेन रोक दी है। करीब दस मिनट तक हुआ विरोध प्रदर्शन किया गया है। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठी चार्ज कर स्टेशन से खदेड़ा है।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned