पीड़िता के लिए नजीर बना MP का चलित थाना, सेकेंडों में SP ने केस दर्ज कर किया ये

suresh mishra

Publish: Jan, 14 2018 03:04:43 PM (IST)

Satna, Madhya Pradesh, India
पीड़िता के लिए नजीर बना MP का चलित थाना, सेकेंडों में SP ने केस दर्ज कर किया ये

चलित थाना: अमदरा के पलौंहा में कई शिकायतों का हुआ निराकरण, फरियाद सुनकर एसपी ने दर्ज कराया छेड़छाड़ का अपराध

सतना। सातवें चलित थाना आयोजन शनिवार को अमदरा के पलौहां गांव में किया गया। जहां आसपास के ग्रामीण अपनी समस्याएं लेकर पहुंचे। पुलिस अधीक्षक राजेश हिंगणकर एसडीएम सुरेश अग्रवाल, तहसीलदार नितिन सिंह व थाना प्रभारी रामायण प्रसाद मिश्रा की मौजूदगी में शिकायतों पर गौर करते हुए ज्यादातर प्रकरणों का मौके पर ही निराकरण कर दिया गया।

जबकि उलझे मामलों में संबंधित विभागों को जल्द निपटारे के निर्देश दिए गए हैं। चलित थाना में पुलिस अधीक्षक के सामने अपनी नाबालिग बेटी को लेकर पहुंचे एक परिवार ने छेड़छाड़ की शिकायत की तो एसपी के निर्देश पर मौके में ही एफआईआर दर्ज करते हुए पुलिस टीम आरोपी को पकडऩे रवाना हुई।

3000 लोगों ने हिस्सा लिया

बताया गया है कि चलित थाना में हल्का पटवारी, पंचायत सचिव, स्वास्थ्य, विद्युत, पीएचई, पंचायत, शिक्षा, वन विभाग के अधिकारी एवं कर्मचारी भी उपस्थित रहे। इस दौरान पलौहां, झुकेही, लदेरी, गढ़वा, विनयका, धनेड़ी, उड़दानी, सभागंज हरदुवा, पतरहटा, खम्हरिया, यदुवीरनगर आदि ग्रामों के करीब 3000 लोगों ने हिस्सा लिया।

33 शिकायतें पुलिस विभाग की प्राप्त

चलित थाने में करीब 120 शिकायतें प्राप्त हुई थी। जिसमें 33 शिकायतें पुलिस विभाग की प्राप्त हुई। इनमें 29 शिकायतों का निराकरण पुलिस अधीक्षक ने मौके पर ही कराया। 32 राजस्व विभाग की शिकायतें, पंचायत की 30 शिकायतें थीं जिसमें 26 का निराकरण कर दिया गया। बिजली विभाग की 06 शिकायतें व स्वास्थ्य विभाग की एक शिकायत मौके पर ही निराकृत की गई।

जनता के सहयोग से ही कानून व्यवस्था बेहतर

पुलिस अधीक्षक राजेश हिंगणकर ने उपस्थित जनसमुदाय को संबोधित करते हुए कहा कि अमदरा थाना क्षेत्र में जनता के सहयोग से ही कानून व्यवस्था को बेहतर बनाया जा सकता है। जुआ, सट्टा, शराब जैसे अवैध करोबार की आमजन तत्काल सूचना दें ताकि कार्रवाई कर अपराध को रोका जा सके।

तंग आकर पुलिस के पास आए
छेड़छाड़ की हरकत से परेशान परिवार ने पुलिस को बताया कि 2 जनवरी को घर के बाहर खड़ी 13 वर्षीय बेटी के साथ आरोपी रीतेश पटेल पुत्र राजेश पटेल निवासी यदुवीर नगर ने अश्लील हरकत कर उसका हाथ पकड़ा। तब लड़की की मां और दादी ने विरोध किया।

354 के तहत अपराध कायम

लोकलज्जा के डर से शिकायत नहीं की तो आरोपी की हरकत बढऩे लगी। हाल ही में शुक्रवार को वह घर के सामने आकर अभद्रता करने लगा। यह बात सामने आने पर आरोपी के खिलाफ चलित थाना में ही शून्य पर आईपीसी की धारा 354 के तहत अपराध कायम कर लिया गया।

Ad Block is Banned