scriptBig news: कोटेदार की मनमानी पर जिला प्रशासन का शिकंजा, राशन दुकान निलंबित | Big news: Ration shop suspended in satna | Patrika News

Big news: कोटेदार की मनमानी पर जिला प्रशासन का शिकंजा, राशन दुकान निलंबित

locationसतनाPublished: Mar 19, 2019 01:00:19 am

Submitted by:

Pushpendra pandey

हितग्राहियों को बगहा राशन दुकान से किया गया अटैच
 

Ration shop satna

Ration shop satna

सतना. नईबस्ती के हितग्राहियों के लिए अच्छी खबर है। मनमानी पूर्वक राशन वितरित करने वाले कोटेदार की मनमानी खत्म हो गई। जिला प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए राशन दुकान को निलंबित कर दिया है। इस दुकान के हितग्राहियों को बगहा राशन दुकान से अटैच कर दिया गया है। मामले को पत्रिका ने 9 मार्च को ’20 किलो राशन के लिए दुकान के बाहर रातभर इंतजारÓ शीर्षक से प्रकाशित किया था। इसमें कोटेदार की मनमानी व अव्यवस्थाओं को उजागर किया गया था। साथ ही 10 मार्च को दुकान के बाहर के नजारे को प्रकाशित किया था। इसके बाद जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया। स्थिति की गंभीरता को लेते हुए पूरे प्रकरण की जांच कराई गई।

जांच में मिली लापरवाही
जांच में पाया गया कि हितग्राहियों को राशन वितरित करने में लापरवाही बरती जा रही है। दुकान शत-प्रतिशत नहीं खुलती है। कोटेदार द्वारा अपने स्तर पर नियम तय किए गए हैं। इसके बाद जिला आपूर्ति अधिकारी ने सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत निर्धारित मापदंड के विपरीत पाया। शासकीय उचित मूल्य दुकान वार्ड 13 को निलंबित करने का आदेश जारी कर दिया। हितग्राहियों को सेवा सहकारी समिति बगहा वार्ड क्रमांक-11 से अस्थाई रूप से संबंद्ध किया गया है। आगामी आदेश तक हितग्राहियों को संबंधित राशन दुकान से राशन मिलेगा।

ये थी मनमानी
शुरुआती दौर में पत्रिका ने हितग्राहियों से चर्चा की तो पता चला कि माह में केवल 10 दिन ही दुकान खुलती है। दिन में केवल 60 हितग्राहियों को राशन दिया जाता था। सुबह 9-12 बजे तक दुकान खुलती और फिर बंद हो जाती थी। जबकि इस दुकान से डेढ़ हजार से ज्यादा हितग्राही जुड़े हुए थे। कोटेदार की मनमानी से एक तिहाई को भी राशन उपलब्ध नहीं हो पाता था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो