scriptMP के इस शहर में लूट करने वाला बाइकर गिरफ्तार, लेडीज पर्स समेत 6 मोबाइल जब्त | bike looted associates arrested in GRP satna | Patrika News

MP के इस शहर में लूट करने वाला बाइकर गिरफ्तार, लेडीज पर्स समेत 6 मोबाइल जब्त

locationसतनाPublished: Aug 11, 2018 12:10:18 pm

Submitted by:

suresh mishra

जीआरपी की कार्रवाई: लेडीज पर्स समेत 6 मोबाइल जब्त

bike looted associates arrested in GRP satna

bike looted associates arrested in GRP satna

सतना। शहर में लूट की वारदतों को अंजाम देने वाला एक शातिर लुटेरा जीआरपी के हत्थे चढ़ा है। शुक्रवार को मामले का खुलासा करते हुए जीआरपी चौकी प्रभारी संतोष तिवारी ने बताया कि आरोपी के कब्जे से दो लेडीज पर्स, 6 मोबाइल फोन और नकदी बरामद की गई है। पूछताछ में आरोपी ने शहर कोतवाली और कोलगवां इलाके की कई घटनाओं के बारे में बताया है। जीआरपी के अनुसार, रेलवे परिसर में अपराधों की रोकथाम के लिए एसपी रेल के निर्देश पर रेल गस्त की जा रही थी।
इस बीच आरएपीएफ बैरक के आगे शिव मंदिर के नजदीक मोटर साइकिल पर सवार एक युवक अंधेरे में खड़ा नजर आया। पुलिस ने संदेह होने पर जब पूछताछ करना चाही तो वह गाड़ी स्टार्ट कर भागने लगा। जिसे जीआरपी ने घेर कर पकड़ लिया। पूछताछ में आरोपी ने खुद को अमित कुमार मिा पुत्र ब्रजभान मिश्रा (22) निवासी चकदही थाना सेमरिया जिला रीवा बताया।
पुलिस के पास आई पीडि़ता
लुटेरे के पकड़े जाने की खबर मिलते ही पानी की टंकी के पास सिविल लाइन निवासी राज लक्ष्मी पत्नी चित्रकांत उपाध्याय (25) व गुड्डी शर्मा पत्नी रामानुज शर्मा जीआरपी चौकी पहुंची। वहां लूटा हुआ अपना पर्स व सामान देखने के बाद उसे पहचान लिया। गुड्डी के पति ट्रैफिक पुलिस सतना में ही पदस्थ हैं। घटना के बाद उसने सिटी कोतवाली में शिकायत दर्ज कराई थी।
महिलाओं से लूटे पर्स
जब जीआरपी ने अमित से कड़ी पूछताछ की तो उसने बताया कि वह अपने साथी छोटू उर्फ संदीप मिश्रा पुत्र राजमणि मिश्रा निवासी भुसौल थाना सेमरिया जिला रीवा के साथ चोरी व लूट की घटनाएं करता है। 2 अगस्त को भी दोनों मोटर साइकिल से सतना आकर प्रेम नर्सिंग होम के पास से महिलाओं के पर्स लूट कर भागे थे।
बस स्टैंड से लूटा मोबाइल
आरोपी अमित के कब्जे से जब्त मोबाइल फोन पर कॉल आने पर जब पता चला कि मुड़ी जिला सीधी निवासी प्रदीप गोस्वामी पुत्र सुरेन्द्र गोस्वामी ३ अगस्त को सतना आए थे। तब बस स्टैण्ड के पास बाइक सवार दो बदमाश उनका मोबाइल फोन और रकम लूट कर भाग निकले थे। आरोपी अमित का साथी छोटू शातिर बदमाश है जिसके खिलाफ रीवा जिले में कई अपराध दर्ज हैं।
शहर पुलिस की दिलचस्पी नहीं
जीआरपी के हत्थे चढ़ा बदमाश शहरी क्षेत्र में लूट की घटनाएं कर चुका है। जानकारी मिलने के बाद भी शहर कोतवाली और कोलगवां थाना पुलिस ने आरोपी से पूछताछ करने में दिलचस्पी नहीं ली। शहर पुलिस ने न तो जीआरपी से संपर्क साधा और न ही आरोपी को रिमांड पर लेने के लिए कोर्ट में आवेदन दिया।
बैग से निकले मोबाइल फोन
जीआरपी का कहना है, अमित के पास एक पिट्ठू बैग था। जब उसे जांचा गया तो उसमें 6 मोबाइल फोन, दो लेडीज पर्स और 1300 रुपए नकद मिले। मोबाइल के बारे में अमित स्पष्ट नहीं कर सका कि किसके हैं और उसके पास कैसे आए? एेसे में उसके खिलाफ सीआरपीसी की धारा 41 (1-4) व आइपीसी की धारा 379 के तहत कार्रवाई की गई।

ट्रेंडिंग वीडियो