scriptथमने का नाम नहीं ले रहे हादसे, ट्रक की चपेट में आने से बाइक सवार की मौत | Bike rider dies after being hit by bus family members angry | Patrika News

थमने का नाम नहीं ले रहे हादसे, ट्रक की चपेट में आने से बाइक सवार की मौत

locationसतनाPublished: Aug 09, 2021 06:14:16 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-गुस्साए लोगों ने दो घंटे तक बंद रखा रास्ता

तेज रफ्तार बस की चपेट में आने से बाइक सवार की मौत

तेज रफ्तार बस की चपेट में आने से बाइक सवार की मौत

सतना. जिले में हादसों पर तनिक भी अंकुश नहीं लग पा रहा। आए दिन हादसे हो रहे है जिनमें एक-दो लोगों की जान जा रही है। ये हादसे तेज रफ्तार वाहनों से हो रहे तो कहीं क्षतिग्रस्त सड़कों के चलते। ट्रक व बस वालों पर तो जैसे किसी का कोई नियंत्रण ही नहीं, वो घटना को अंजाम देकर मौके से निकल भागने में सफल हो रहे हैं।
ताजा घटना के तहत एक तेज रफ्तार बस ने एक बाइक को टक्कर मारी जिससे उस पर सवार एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गी जबकि दो अन्य घायल हो गए। दुर्घटना का पता चलते ही परिजन मौके पर पहुंचे और शव को सड़क पर रख कर रास्ता बंद कर दिया। इससे लंबा जाम लग गया। परिवारजनों का ये प्रदर्शन करीब दो घंटे चला।
बताया जा रहा है कि कोलगवां थाना अतंर्गत बिड़ला सीमेंट फैक्ट्री के आगे बदखर रोड पर रविवार दोपहर करीबन डेढ़ बजे तेज रफ्तार से जा रही गहरवार बस सर्विस की बस ने एक मोटर साइकिल में जोरदार टक्कर मार दी। इसके कारण बाइक पर सवार अमरदीप कोल पुत्र मोहन कोल (28 वर्ष) की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। अमरदीप वार्ड-12 टपरिया बस्ती का निवासी था। अमरदीप के साथ मोटरसाइकिल पर सवार दो अन्य व्यक्ति संदीप और मोहित इस दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हो गए।
बस व बाइक में हुई टक्कर के बाद आसपास के लोग मौके पर जुटते कोटर-बिरसिंहपुर की ओर जा रही बस का चालक रफ्तार तेज कर भाग चला। क्षेत्रीय लोगों ने मौके पर पहुंच कर दुर्घटनाग्रस्त लोगों का हाल जाना तो पता चला कि एक की तो मौत हो चुकी है जबकि दो की सांसें चल रही हैं। ऐसे में लोगों ने घायलों को अस्पतला पहुंचाया।
उधर दुर्घटना की सूचना मिलते ही अमरदीप के घर की महिलाएं तथा अन्य स्वजन और पड़ोसी टपरिया बस्ती से मौके पर पहुंच गए। घटना से उत्तेजित स्वजनों और बस्तीवासियों ने मृतक अमरदीप के शव को सड़क पर रखकर चका जाम लगा दिया। दुर्घटना की सूचना मिलने पर कोलगवां थाना प्रभारी डीपी सिंह चौहान दलबल सहित मौके पर पहुंचे। पुलिस ने आक्रोशित भीड़ को समझाने की भरपूर कोशिश की। लेकिन वो नहीं माने। लगभग दो घंटे से अधिक समय तक बस्ती के लोग सड़क पर धरना देकर बैठे हुए थे।
आंदोलन कर रहे लोग मौके पर कलेक्टर व एसपी को बुलाने और बस चालक को फौरन गिरफ्तार करने की मांग कर रहे थे। उन्होंने बस जब्त करने के साथ ही परिजनों को मुआवजा दिलाने की मांग भी की। परिजनों और अन्य शुभचिंतकों का कहना था कि दुर्घटना में मृत अमरदीप के दो छोटे-छोटे बच्चे (तीन साल का ऋषि व 6 माह की एक बच्ची), विधवा पत्नी के अलावा वृद्ध माता- पिता की देखरेख करने वाला अकेला अमरदीप ही रहा जिसकी मौत हो गई है। छोटे-छोटे बच्चे अनाथ हो गए हैं तो माता पिता के बुड़ापे का सहारा उनसे लापरवाह बस ड्राइवर ने छीन लिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो