scriptमहापौर अनैतिक कार्य के लिए बनाती हैं दबाव, भाजपा के ही एमआईसी सदस्य का इस्तीफा | BJP councillor Bala prasad yadav resign from mayor in council Satna | Patrika News

महापौर अनैतिक कार्य के लिए बनाती हैं दबाव, भाजपा के ही एमआईसी सदस्य का इस्तीफा

locationसतनाPublished: Jun 21, 2018 06:11:43 pm

पार्टी की रीति-नीति और सिद्धांतों की रक्षा नहीं कर पा रहा, नैतिकता भी गवाह नहीं देती

satna BJP latest news

satna BJP latest news

सतना. नगर निगम के पूर्व अध्यक्ष और वार्ड-9 के पार्षद बाला प्रसाद यादव ने मेयर इन काउंसिल के सदस्य पद से इस्तीफा दे दिया है। बुधवार को एमआइसी की बैठक में बाला यादव महापौर को अपना इस्तीफा देकर चुपचाप बाहर निकल गए। उन्होंने पत्र में लिखा है कि एमआइसी सदस्य रहते हुए मैंने अनुभव किया कि महापौर द्वारा मुझ पर ऐसे कार्यों के लिए दबाव बनाया जाता है, जिसके लिए नैतिकता भी गवाह नहीं देती। मैंने यह भी अनुभव किया है कि एमआइसी सदस्य रहते हुए भाजपा की रीति, नीति एवं सिद्धांतों की रक्षा नहीं कर पा रहा। एेसे में अपने स्वाभिमान की रक्षा एवं नैतिक मूल्यों को जीवित रखने के लिए मेयर इन कॉउंसिल के सदस्य पद का त्याग करता हूं।
महापौर ममता पाण्डेय ने पत्रिका से कहा, उन्होंने जो भी कहा, गुस्से में बोला होगा। मुझे उनसे किसी प्रकार की शिकायत नहीं। वह एमआइसी सदस्य हैं और आगे भी बने रहेंगे।

तीन साल में आठ पार्षद बाहर
बाला यादव महापौर ममता पाण्डेय की अध्यक्षता में गठित एमआइसी से इस्तीफा देने वाले आठवें सदस्य बन गए हैं। इससे पहले बीते तीन साल में भाजपा के सात पार्षद एमआइसी छोड़ चुके हंै। इनमें प्रसेनजीत सिंह तोमर, मीना माधव, भास्कर चतुर्वेदी, शैलेन्द्र दहायत, अजय प्रताप सिंह मिंटू, रेखा निधि गोपाल गुप्ता और पुष्पराज कुशवाहा शामिल हैं। यादव द्वारा सदस्य पद से इस्तीफा देने के बाद अब नगर निगम की एमआईसी में कुल छह सदस्य बचे हैं।
बाला मेरे बड़े भाई जैसे: महापौर
महापौर ममता पाण्डेय ने पत्रिका से चर्चा करते हुए कहा, बाला यादव मेरे बड़े भाई हैं। वह किसी बात से नाराज होकर इस्तीफा दे गए। परिवार में यह सब चलता रहता है। मैंने उनका इस्तीफा नामंजूर कर दिया है। वह किस बात को लेकर नाराज हैं इसकी जानकारी लंूगी। उन्होंने जो भी कहा, गुस्से में बोला होगा। मुझे उनसे किसी प्रकार की शिकायत नहीं। वह एमआइसी सदस्य हैं और आगे भी बने रहेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो