scriptBJP removes presidents close to Maihar MLA Narayan Tripathi | BJP अध्यक्ष VD Sharma ने मैहर विधायक Narayan tripathi के करीबी अध्यक्षों को हटाया, बढ़ सकती है मुश्किल | Patrika News

BJP अध्यक्ष VD Sharma ने मैहर विधायक Narayan tripathi के करीबी अध्यक्षों को हटाया, बढ़ सकती है मुश्किल

मिशन-2023 की तैयारी में जुटी भाजपा ने एक साथ हटाए सतना के 6 मंडल अध्यक्ष, सर्वाधिक मैहर क्षेत्र के है।

सतना

Published: January 28, 2022 04:10:53 am

सतना. अपनी ही पार्टी के खिलाफ लंबे समय से मुखर रहे मैहर विधायक नारायण त्रिपाठी व भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा की अदावत तो पुरानी है। लेकिन कभी कार्रवाई की नौबत नहीं आई थी। रैगांव उपचुनाव के दौरान मान-मनौव्वल का दौर भी चला, लेकिन कोशिशें नाकाम रहीं। उपचुनाव में पार्टी प्रत्याशी को करारी पराजय मिली तो हर स्तर पर समीक्षा शुरू हुई। उसी फीडबैक के आधार पर भाजपा नेतृत्व ने अब संगठनात्मक सर्जरी शुरू कर दी है।
vd-sharma and narayn-tirpathi
vd-sharma and narayn-tirpathi
सख्त संदेश

प्रदेशाध्यक्ष बीडी शर्मा ने बुधवार को एक साथ छह मंडल अध्यक्षों को पद पृथक कर सख्त संदेश दिए हैं। खास बात यह कि हटाए गए मंडल अध्यक्षों में तीन मैहर विधानसभा क्षेत्र के हैं और तीनों नारायण त्रिपाठी के करीबी भी माने जाते रहे हैं। वहीं दो मंडल अध्यक्ष रैगांव व एक सतना विधानसभा क्षेत्र का है। इनमें भी पार्टी को भरोसा नहीं रह गया था।
2023 के लिए तैयार हो रही जमीन
दरअसल, भाजपा मिशन-2023 की तैयारी शुरू कर दी है। बूथ विस्तारक कार्यक्रम के जरिए न सिर्फ संगठन मजबूत करने पर जोर है, बल्कि बूथ स्तर से फीडबैक भी लिया जा रहा है। शिकायत मिलने पर त्वरित कार्रवाई भी हो रही हैं।
उपाध्यक्ष के आदेश की अवहेलना
पार्टी सूत्रों के अनुसार, सतना पूर्वी मंडल अध्यक्ष संतोष अहूला को प्रदेश उपाध्यक्ष योगेश ताम्रकार के आदेश की न फरमानी महंगी पड़ गई है। संतोष अहूजा ने प्रदेश अध्यक्ष द्वारा दिए गए कार्य को करने से इनकार कर दिया था। इसे लेकर दोनों के बीच बहस भी हुई थी। इससे नाराज होकर प्रदेश उपाध्यक्ष ने मामले की शिकायत प्रदेश अध्यक्ष से कर पद से हटाने की मांग की थी।
भारी पड़ा बूथ हारना
रैगांव क्षेत्र के सोहवल मंडल अध्यक्ष सचिन प्रताप सिंह पर उपचुनाव में अपने गांव की बूथ हारने व पार्टी संगठन के विरोध में कार्य करने का ठीकरा फूटा है। कोठी मंडल अध्यक्ष प्रामिश त्रिपाठी व अमरदा मंडल अध्यक्ष वीरेंद्र यादव को आपराधिक गतिविधियों में संलिप्तता की शिकायत पर हटाया गया है।
शीर्ष नेताओं पर आरोप
कार्रवाई से विरोध के सुर उठने लगे हंै। पूर्व मंडल अध्यक्ष प्रणवीर सिंह व उपाध्यक्ष दिशांत सिंह ने पत्र लिख निर्णय की खिलाफत की है। कहा कि हार की कई वजहें थीं। प्रत्याशी का चयन ही सही नहीं था। ऐसे में कार्रवाई तो टिकट दिलाने वालों पर होनी चाहिए थी। इसमें स्थानीय पदाधिकारियों से राय नहीं ली गई।
जिसे हटाया उसी वर्ग से नई नियुक्ति
प्रदेशाध्यक्ष ने छह मंडल अध्यक्षों पर कार्रवाई की कई है, लेकिन नई नियुक्ति में सामाजिक समीकरण का पूरा ख्याल रखा है। जारी सूची के अनुसार जिस मंडल में जिस जाति वर्ग के अध्यक्ष थे, उसी वर्ग से नए अध्यक्ष भी नियुक्ति कर विरोध के स्वर को दबाने की पूरी कोशिश की गई है।
मंडलवार किए गए बदलाव
मंडल निवर्तमान अध्यक्ष नवनियुक्त
बदेरा अरविंद शुक्ला सचिन मिश्रा
अमदरा वीरेन्द्र यादव सुजीत शिवहरे
नादन राजाभइया पटेल रामानंद पटेल
कोठी प्रामिश त्रिपाठी यशवंत पांडेय
सोहावल सचिन प्रताप सिंह कल्याण सिंह
सतना पूर्वी संतोष अहूजा संजय तीर्थवानी
मैंने नहीं की कोई सिफारिश
पार्टी संगठन व प्रदेशाध्यक्ष का निर्णय है। मैंने किसी को हटाने सिफारिश नहीं की। उन्हें नई जिम्मेदारी भी दी जा सकती है।
- नरेंद्र त्रिपाठी, भाजपा जिलाध्यक्ष

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

बुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर कामज्योतिष: रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से कामजून का महीना किन 4 राशियों की चमकाएगा किस्मत और धन-धान्य के खोलेगा मार्ग, जानेंमान्यता- इस एक मंत्र के हर अक्षर में छुपा है ऐश्वर्य, समृद्धि और निरोगी काया प्राप्ति का राजराजस्थान में देर रात उत्पात मचा सकता है अंधड़, ओलावृष्टि की भी संभावनाVeer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियनफटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेटशादी के 3 दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते टॉयलेट! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी खबरें

'तमिल को भी हिंदी की तरह मिले समान अधिकार', CM स्टालिन की अपील के बाद PM मोदी ने दिया जवाबहिन्दी VS साऊथ की डिबेट पर कमल हासन ने रखी अपनी राय, कहा - 'हम अलग भाषा बोलते हैं लेकिन एक हैं'Asia Cup में भारत ने इंडोनेशिया को 16-0 से रौंदा, पाकिस्तान का सपना चूर-चूर करते हुए दिया डबल झटकाअजमेर की ख्वाजा साहब की दरगाह में हिन्दू प्रतीक चिन्ह होने का दावा, पुलिस जाप्ता तैनातबोरवेल में गिरा 12 साल का बालक : माधाराम के देशी जुगाड़ से मिली सफलता, प्रशासन ने थपथपाई पीठममता बनर्जी का बड़ा फैसला, अब राज्यपाल की जगह सीएम होंगी विश्वविद्यालयों की चांसलरयासीन मलिक के समर्थन में खालिस्तानी आतंकी ने अमरनाथ यात्रा को रोकने की दी धमकीलगातार दूसरी बार हैदराबाद पहुंचे PM मोदी से नहीं मिले तेलंगाना CM केसीआर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.