MP में उपचुनाव की तैयारी में BJP, रैली के लिए रैगांव पहुंचे CM Shivraj, की ये घोषणा

-रथ पर सवार CM Shivraj ने किया 11 गांवों का भ्रमण
-रैंगांव के लिए सौगातों की झड़ी लगाई

 

By: Ajay Chaturvedi

Updated: 25 Sep 2021, 03:03 PM IST

सतना. MP में उपचुनाव को लेकर भले ही निर्वाचन आयोग की ओर से अभी कोई घोषणा न की गई हो, पर BJP तैयारी में जुट गई है। इसी सिलसिले में सूबे के मुखिया शिवाराज सिंह चौहान (CM Shivraj) शनिवार को पहुंचे रैगांव। यहां आयोजित रैली को संबोधित करते हुए सीएम ने सौगातों की झड़ी लगा दी। सीएम को सुनने के लिए सभा स्थल ही नहीं बल्कि सुसज्जित रथ पर सवार सीएम जिधर से भी गुजरे आमजन ने जोरदार स्वागत किया।

बता दें कि रैगांव विधानसभा क्षेत्र के भाजपा विधायक रहे जुगुल किशोर बागरी का कोरोना व लंबी बीमारी के बाद बीते 10 मई को निधन हो गया था। इसके बाद से ही यह सीट खाली है। इसे लेकर सभी राजनीतिक दल क्षेत्र के लोगों को अपने-अपने तरीके से अपने पक्ष में करने में जुट गए हैं। सत्ताधारी और विपक्षी पार्टियां भी सभाएं और बैठकें कर पुरजोर तैयारियों में जुटी है। यहां ये भी बता दें कि मुख्यमंत्री का 15 दिन में यह दूसरा दौरा है।

मुख्यमंत्री ने दी ये सौगात

रैगांव विधानसभा क्षेत्र में रैली के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि गरीबों को भूस्वामी बनाया जाएगा। इसके लिए बाकायदा अभियान चलेगा। सरकारी जमीन से काट कर गरीबों को प्लाट उपलब्ध कराएंगे। सरकारी जमीन न होगी तो निजी जमीन खरीद कर गरीबों को देंगे। सतना जिले का सर्वे कर इसे मॉडल स्वरूप प्रदान किया जाएगा। उन्होंने सतना के सांसद को गरीबों को झोला भर-भर कर अनाज वितरित करने को कहा। सीएन ने कहा कि इलाके में कोई भूखा नहीं रहना चाहिए।

सतना में कृषि योग्य जमीनों से चूना पत्थर नही निकाला जाएगा। वहां खदान भी नहीं होगा। इस बाबत उन्होंने मंच से ही खनिज मंत्री को पहले से तैयार ड्राफ्ट खारिज करने का निर्देश दिया।

उन्होंने रैगांव में कॉलेज खोलने की घोषणा की और कहा कि इसी सत्र ये कॉलेज चालू होगा। इसके लिए शिक्षा विभाग को निर्देशित भी किया। साथ ही रैगांव में 18 करोड़ की लागत से सीएम राइज स्कूल खोलने की भी घोषणा की। कहा कि सरकारी स्कूल के विद्यार्थियों की ड्रेस सिलने का काम स्व सहायता समूह की बहने ही करेंगी, न कि ठेकेदार। इस मामले में किसी स्तर से कोई शिकायत मिली तो संबंधित दंडित होगा, उसे किसी कीमत पर नहीं छोड़ेंगे।

उन्होंने 1 करोड़ 15 लाख की लागत से तहसील भवन बनवाने की घोषणा भी की। साथ ही रैगांव पुलिस चौकी को उच्चीकृत कर थाना बनाने की घोषणा की। साथ ही रैगांव प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को सामुदायिक केंद्र, ग्रामीण खेल स्टेडियम की घोषणा भी की। साथ ही भर्जुना देवी मंदिर के जीर्णोद्धार का ऐलान किया। कहा कि खेरुआ सरकार मंदिर में सामुदायिक भवन बनेगा। उन्होंने इलाके में संत रविदास मंदिर बनाने की घोषणा भी की।

उन्होंने 1 करोड़ 7 लाख की लागत से सतधारा में स्टॉप डैम सहित अन्य स्थानों में भी स्टॉप डेम की घोषणा की। साथ ही 33/11 केवी के विद्युत सब स्टेशन बनाने का ऐलान किया। उन्होंने सतना सहित मुख्य मार्गों से रैगांव को जोड़ने के लिए कई सड़कों की घोषणा भी की।

सीएम ने बताया कि सरकार कोरोना के समूल खात्मे को संकल्पित है। इसके तहत 27 सितंबर को फिर से टीकाकरण महाअभियान चलेगा। घर-घर से खोज-खोज कर ऐसे लोगों को टीका लगवाया जाएगा जिन्हें अब तक एक भी डोज नहीं लगा है।

रथ पर सवार सीएम शिवराज का जगह-जगह स्वागत

बता दें कि रैगांव रैली को संबोधित करने के बाद मुख्यमंत्री का रथ 11 गांवों से होते हुए कोठी पहुंचेगा, जहां शाम 5 बजे सभा होगी। रैगांव में आमसभा को संबोधित करने के बाद मुख्यमंत्री चौहान रथ पर सवार होकर रैगांव, धौरहरा, इटमा, गोपालगंज, सेमरिया, करसरा, रकसेलवा, झाली, गोरइया, बरहना, दिदौंध एवं मौहार गए। इन सभी गांवों में मुख्यमंत्री का जोरदार स्वागत किया गया।

Ajay Chaturvedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned