script

अंधा कत्लः दो दिन पहले कटा मिला हाथ फिर सिर अब खुदाई में मिला धड़

locationसतनाPublished: Feb 01, 2021 09:48:30 am

Submitted by:

Hitendra Sharma

– हत्या की आशंका पर जांच में जुटी पुलिस टीमें- पुलिस अधीक्षक भी मौका मुआयना करने पहुंचे- कोठी कस्बे में स्टेडियम के पीछे से शव बरामद

0_2.png

सतना. कोठी कस्बे में दो दिन पहले एक कटा हाथ मिला। इसके बाद सिर का हिस्सा और फिर पूरा धड़ ही जमीन में दफन मिल गया। आशंका है कि युवक की हत्या के बाद अपराधियों ने उसका शव छिपाने का प्रयास किया है। इस सनसनीखेज मामले में पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह खुद मौके पर पहुंचे और उन्होंने एसडीओपी नागौद के नेतृत्व में पुलिस टीम को जांच पर लगाया है।

कोठी स्टेडियम के पीछे सरस्वती स्कूल मार्ग से रविवार की सुबह शव बरामद किया गया। आसपास के लोगों ने सुबह करीब 6 बजे कुछ जानवरों को जमीन खोदते हुए देखा तो संदेह होने पर पास पहुंचे। वहां जमीन में दफन शव का पता चला। दरअसल, मिट्टी खोद दिए जाने के कारण सिर दिखाई देने लगा था। इस खबर से आसपास सनसनी फैल गई। पुलिस मौके पर पहुंची तो शव को निकलवा कर कोठी अस्पताल भेजा गया, लेकिन उसे वहां से जिला अस्पताल भेज दिया गया। बताते हैं कि शरीर गलने लगा था। लिहाजा यहां पोस्टमार्टम संभव न होने के कारण उसे मेडिकल कॉलेज रीवा भेज दिया गया। पुलिस अब मृतक की पहचान का प्रयास कर रही है। आसपास के थानों से गुम इंसानों की जानकारी मंगाई गई है। साथ ही गुम इंसानों के परिजनों से भी संपर्क किया जा रहा है।

2_1.png

थाने के करीब का मामला
दो दिन पहले कोठी कस्बे के कोरियान मोहल्ले में कटा हाथ मिला था। पुलिस पता लगा रही थी कि हाथ किसका है, इसी बीच रविवार की सुबह खोपड़ी और फिर पूरा धड़ मिलने की जानकारी पुलिस को हुई। पता चला है कि कोठी थाने के बेहद करीब स्टेडियम की बाउंड्री वॉल के पीछे सरस्वती स्कूल मार्ग पर पाइप लाइन बिछाई गई है। उसी जगह अब दूरसंचार की लाइन डल रही है, जिस कारण नाली खोदी गई है। यहां रंजना पब्लिक स्कूल के पुराने भवन के पास सुबह के वक्त लोगों ने जानवरों को मिट्टी खोदते हुए देखा। नजदीक जाने पर लोगों को सिर दिखाई दिया, तब इसकी सूचना पुलिस को दी गई।

हत्या मान रही पुलिस
प्रथम दृष्ट्या हत्या की संभावना होने पर पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह, एएसपी सुरेंद्र कुमार जैन, एसडीओपी नागौद रविशंकर पाण्डेय एवं सिविल लाइन थाना प्रभारी एसएम उपाध्याय कोठी पहुंचे। पुलिस का कहना है कि मृतक की उम्र 30 से 35 वर्ष के बीच होने का अनुमान है। इकहरे बदन के इस युवक का रंग गेहुंआ एवं कद लगभग 5.5 फीट है। इसके बाएं हाथ की सबसे छोटी अंगुली मुड़ी हुई है।

1_1.png

लापता है शराब दुकान का कर्मचारी
सूत्र बताते हैं कि सिविल लाइन थाना क्षेत्र की एक शराब दुकान में काम करने वाला युवक 24 जनवरी की सुबह 4 बजे पतेरी स्थित घर से निकला था, जो वापस नहीं लौटा है। परिजनों ने सिविल लाइन थाने में उसकी गुमशुदगी दर्ज कराई है। उनसे पुलिस ने संपर्क किया है लेकिन अभी वह कुछ कहने की स्थिति में नहीं हैं।

फॉरेंसिक यूनिट नहीं पहुंची
इस सनसनीखेज घटना में प्राथमिक जांच एवं साक्ष्य संकलन के लिहाज से फॉरेंसिक यूनिट घटनास्थल नहीं पहुंच सकी। दरअसल, सतना मुख्यालय पर फॉरेंसिक अधिकारी नहीं हैं। जरूरत होने पर रीवा से मदद ली जाती है, लेकिन सूत्र बताते हैं कि सीधी जिले में किसी घटनाक्रम के संबंध में रीवा एफएसएल की टीम गई थी, वहां भी कोई फॉरेंसिक अधिकारी नहीं है। एफएसएल टीम के घटनास्थल पर न पहुंच पाने की स्थिति में पुलिस ने शव रीवा भेजा है। यह बात सामने आ रही कि मृतक के शरीर में सिर और सीना का हिस्सा काफी गल गया था जबकि पेट के नीचे का हिस्सा सुरक्षित था। मृतक के नीचे के 2 दांत टूटे थे, गर्दन में फ्रैक्चर था। हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है, लेकिन इस बात के मद्देनजर ही पुलिस को लगता है कि शायद किसी ने वजनदार चीज से युवक पर पीछे से हमला किया होगा। बहरहाल, पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7z0v6h

ट्रेंडिंग वीडियो