Breaking: असामाजिक तत्वों ने तोड़ी डॉ. भीम राव अम्बेडकर की मूर्ति, गांव में बवाल, भारी संख्या में पुलिस बल तैनात

Breaking: असामाजिक तत्वों ने तोड़ी डॉ. भीम राव अम्बेडकर की मूर्ति, गांव में बवाल, भारी संख्या में पुलिस बल तैनात
BR Ambedkar statue was vandalised by unidentified persons in satna

Suresh Kumar Mishra | Updated: 11 Oct 2019, 03:58:50 PM (IST) Satna, Satna, Madhya Pradesh, India

मैहर देहात नादन थाना क्षेत्र के मंगरौरा गांव का मामला, दलित समाज भारी संख्या में एकत्र

सतना। मध्यप्रदेश के सतना जिला अंतर्गत एक बवाल की खबर आ रही है। बताया गया कि बीती रात मैहर देहात नादन थाना क्षेत्र के मंगरौरा गांव में असमाजिक तत्वों ने ( Br Ambedkar ) डॉ. भीम राव अम्बेडकर की मूर्ति तोड़ दी है। सुबह जैसे ही गांव में ( Dr. BR Ambedkar ) मूर्ति तोडऩे की खबर मिली तो हड़कंप मच गया। देखते ही देखते दलित समाज भारी संख्या में एकत्र होकर पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की।

ये भी पढ़ें: तहसीलदार-नायब तहसीलदार सामूहिक अवकाश पर, राजस्व का काम-काज ठप

संविधान निर्माता की मूर्ति खंडित होने की जानकारी मिलते ही पुलिस-प्रशासन में भी हड़कंप मच गया। सूचना के बाद एसडीएम मैहर सुरेश अग्रवाल और एसडीओपी हेमंत शर्मा सहित थाना प्रभारी भूपेन्द्रमणि पाण्डेय मोर्चा संभाले हुए है।

समाज के जिम्मेदारों को अंत में समझाइश देकर नई मूर्ति लगाने की सहमति बनी। आनन-फानन में एसडीएम ने नई मूर्ति खरीदने के लिए टीम भेज दी। देर शाम तक मूर्ति की स्थापना की बात सामने आ रही है।

ये भी पढ़ें: तत्कालीन CCF व सतना DFO रीवा तलब, 3 घंटे तक चली पूछताछ

BR Ambedkar statue was vandalised by unidentified persons in satna
Patrika IMAGE CREDIT: Patrika

ये है मामला
मिली जानकारी के मुताबिक गुरुवार-शुक्रवार की रात करीब 12 से 1 बजे के बीच कुछ अज्ञात सामाजिक तत्वों ने मंगरौरा गांव में स्थापित संविधान निर्माता डॉ. भीमराव अंबेडकर की मूर्ति तोड़ते हुए चुरा ले गए। सुबह जब ग्रामीणों की मूर्ति की ओर नजर पड़ी तो हड़कंप मच गया। आनन-फानन में ग्रामीण शिकायत लेकर नादन देहात थाने पहुंच गए। तुरंत थाना प्रभारी भूपेन्द्रमणि पाण्डेय ने प्रतिमा खंडित होने की वरिष्ठ अधिकारियों को दी।

BR Ambedkar statue was vandalised by unidentified persons in satna
Patrika IMAGE CREDIT: patrika

तत्काल मूर्ति स्थापित करने के निर्देश
घटना की जानकारी लगते ही मैहर एसडीएम सुरेश अग्रवाल और एसडीओपी हेमंत शर्मा भी मौके पर पहुंच गए। इधर कुछ देर बाद बड़े बवाल की सूचना भारी संख्या में पुलिस बल भी पहुंच गया। वरिष्ठ अधिकारियों ने ग्रामीणों को समझाइश दी और तत्काल मूर्ति स्थापित करने के निर्देश दिए। सूत्रों की मानें तो मूर्ति जबलपुर से मंगवाई जा रही है। प्रशासन ने सभी से शांति बनाए रखने की अपील की है। पुलिस ने ग्रामीणों की शिकायत पर अज्ञात असमाजित तत्वों के खिलाफ मामला दर्द कर लिया है।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned