नेल्स डेकोरेशन में ब्रोकन ग्लास आर्ट की डिमांड

नेल्स डेकोरेशन में ब्रोकन ग्लास आर्ट की डिमांड
Broken Glass Art Demand in Nails Decoration

Jyoti Gupta | Publish: Dec, 14 2018 09:47:14 PM (IST) Satna, Satna, Madhya Pradesh, India

गल्र्स नेल्स डेकोरेशन में कर रही एक्सपेरीमेंट्र पेंट्स के ऊपर पोल्का डॉट्स या चेक्स का प्रयोग

 

सतना. पिछले कुछ सालों से गल्र्स और महिलाओं में नेल्स को सजाने का ट्रेंड काफी बढ़ गया है । खासतौर पर वेडिंग सीजन में नेल आर्ट की काफी डिमांड रहती है । हाथों की खूबसूरती बढ़ाने में नेल्स का बहुत योगदान है । पहले गल्र्स और महिलाएं सिर्फ मैचिंग की नेल पॉलिश लगाना ही पसंद करती थी, लेकिन अब वह नेल्स के लिए नेल आर्ट इस्तेमाल कर उन्हें खूबसूरत बनाने में पीछे नहीं रह रही । इनमें स्टोन, बीड्स, स्टार्स का उपयोग किया जाता है। अलग कलर्स को मिक्स करके नेल पॉलिश के नए कलर्स तैयार कर नेल्स को डिफ रेंट लुक दिया जा रहा है । नेलपेंट के ऊपर पोल्का, डॉट्स, ब्रोकन ग्लास का भी प्रयोग किया जा रहा है।

हर सीजन में बदल जाता फैशन ट्रेंड
जिस तरह आउटफि ट्स, ज्वैलरी और मेकअप का ट्रेंड हर सीजन में बदल रहा है उसी तरह अब नेल आर्ट का ट्रेंड भी जल्दी परिवर्तित हो रहा है । नेल आर्ट एक्सपर्ट के अनुसार इस समय सभी जगह फाइल्स आर्ट और शैटर्ड या ब्रोकन ग्लास आर्ट का ट्रेंड है । सोशल मीडिया की वजह से इंटरनेशनल फैशन अब हर जगह बहुत जल्दी पहुंच जाता है । शहर में भी गल्र्स इस समय फाइल्स आर्ट ही सबसे ज्यादा पसंद कर रही है। इसमें गोल्डन और सिल्वर फाइल्स के रोल्स को नेल्स पर पैटर्न के मुताबिक घिसते हैं।

फ्रेंच आर्ट स्टाइल पसंद में शामिल
इसके अलावा शैटल्ड गिलास के टुकड़ों जैसा आर्ट में भी फाइल्स के छोटे छोटे टुकड़ों का इस्तेमाल किया जाता है। यह टूटे हुए ग्लास के टुकड़े जैसा लुक देता है और साइन बहुत करता है। सिंपल होने की वजह से नेल आर्ट में भी सबसे ज्यादा फ्रेंच नेल आर्ट ही पसंद किया जाता है । इसमें पिंक बेस पर वाइट टिप्स दी जाती है। एक्सपर्ट के अनुसार नेल आर्ट टेंपरेरी और परमानेंट दोनों प्रकार के होते हैं। अब लोग नेल में नेम भी लिखवाना पसंद करते हैं।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned