script

बीएसएनएल यूनियन व समाजसेवियों ने जरूरतमंदों को वितरित किए मास्क

locationसतनाPublished: Mar 31, 2020 04:48:45 pm

Submitted by:

suresh mishra

कोरोना महामारी के बीच जहां कई जरूरतमंदों को मास्क उपलब्ध नहीं हो पा रहे। वहीं कई कारोबारी आपदा की घड़ी में भी कालाबाजारी करने पर उतारू है

BSNL Union and social workers distributed masks to the needy

BSNL Union and social workers distributed masks to the needy

सतना. कोरोना महामारी के बीच जहां कई जरूरतमंदों को मास्क उपलब्ध नहीं हो पा रहे। वहीं कई कारोबारी आपदा की घड़ी में भी कालाबाजारी करने पर उतारू है। लेकिन कुछ समाजसेवी ऐसे है कि महामारी के संक्रमण के बीच मदद से पीछे नहीं हट रहे है। वे लोग अपने-अपने घर की जमा पूंजी निकालकर मास्क सहित अन्य उपकरण लोगों को दे रहे है। इसी कड़ी में बीएसएनएल एम्प्लाइज यूनियन के जिला सचिव एवं समाजसेवी योगेश शर्मा द्वारा स्व सहायता समूह मझगवां के माध्यम से मास्क खरीदकर वितरित किए जा रहे है। बताया गया कि सोमवार की सुबह सब्जी मंडी व्यंकट क्रमांक-2 में जरूरतमन्दों को मास्क का वितरण किया गया। विरतण करने वालों में योगेश शर्मा, अविन शर्मा, ओपी तिवारी एवं रजनीश द्विवेदी मौजूद रहे।
यूसीएल के एक्स वाइस प्रेसीडेंट ने राहत कोष में दिए 5 लाख
कोरोना महामारी के बीच आपदा से लडऩे के लिए दानदाताओं ने हाथ बढ़ाया है। इसी कड़ी में निर्मल पिता सुधीर जैन एक्स वाइस प्रेसीडेंट यूसीएल ने कोरोना से लड़ाई के लिए 5 लाख रुपए राहत फंड कोष में दान किया है। निर्मल जैन ने बताया कि कोरोना के संक्रमण से पूरी देश-दुनिया जूझ रही है। ऐसे समय में दानदाओं को हाथ बढ़ाना चाहिए। जिससे केन्द्र और राज्य सरकारें आपदा के समय मरीजों को समुचित इलाज उपलब्ध करा सके और पूरा देश कोरोना की जंग जीत जाए।
डिलौरा में डेयरी संचालक ने बांटा दूध
कोरोना महामारी के बीच लोग 10 दिनों से घर में कैद है। गरीब वर्ग खाने-पीने के लिए परेशान है। लॉक डाउन के कारण रोजी-रोटी का संकट खड़ा है। मजदूर वर्ग एक-एक रूपए के लिए तरस रहा है। राशन दुकानों से मिला खाद्यान्न खत्म हो रहा है। लेकिन संकट की घड़ी में डिलौरा में डेयरी संचालक दूध बांटकर मदद के लिए हाथ बढ़ाया है। संचालक ने बताया कि राशन, फल-फूल सब्जी के साथ दूध के लिए मारा-मारी मची हुई है। संपन्न वर्ग पैसा देकर आवश्यकताओं की पूर्ति कर लेते है। लेकिन गरीब वर्ग जरूरी सुविधाओं के लिए तरस रहा है। ऐसे में दूध देकर ही लोगों की आवश्यकता की पूर्ति की जा रही है।
राशन लेने सांसद के घर पहुंची भीड़, पुलिस ने खदेड़ा
सांसद गणेश सिंह ने निवास स्थान पर सोमवार को उस समय हड़कंप मच गया जब राशन लेने आई पब्लिक को पुलिस ने खदेड़ दिया। बताया गया कि सांसद ने सोशल मीडिया के माध्यम से मदद की अपील की थी। जिससे हर वर्ग के लोग मदद की गुजारिस करने पर सांसद के पास जाने के लिए कहा। लेकिन राशन बंटने की सूचना पर आसपास के जरूरतमंदों की भारी संख्या में भीड़ जुट गई। हालांकि कुछ हद तक लोगों को राशन वितरण भी किया गया। लेकिन जब भीड़ बढऩे लगी और सोशल डिस्टेंसिंग न रहने पर माहौल बिगडऩे लगा तो पुलिस बुलानी पड़ी। पुलिस ने माहौल सुधारने भीड़ को खदेड़ दिया। इस दौरान कई जरूरतमंद कोसते हुए अपने घर को चले गए।

ट्रेंडिंग वीडियो