scriptमध्यप्रदेश की BSP महिला विधायक ने साझा किया CM शिवराज का मंच, भोपाल से लेकर लखनऊ तक हड़कंप | BSP MLA Usha choudhary share stage with BJP in Jan Ashirwad yatra | Patrika News

मध्यप्रदेश की BSP महिला विधायक ने साझा किया CM शिवराज का मंच, भोपाल से लेकर लखनऊ तक हड़कंप

locationसतनाPublished: Jul 20, 2018 12:53:42 pm

Submitted by:

suresh mishra

सीएम को गुलदस्ता किया भेंट: भाषण के दौरान मंच पर भी खड़ी रहीं

BSP MLA Usha choudhary share stage with BJP in Jan Ashirwad yatra

BSP MLA Usha choudhary share stage with BJP in Jan Ashirwad yatra

सतना। पार्टी कार्यक्रम घोषित जन आशीर्वाद यात्रा के दूसरे दिन गुरुवार को सिंहपुर की सभा में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के साथ रैगांव से बसपा विधायक ऊषा चौधरी ने एक बार फिर मंच साझा किया। इससे पहले सतना और कटनी के संयुक्त मुख्यमंत्री जनकल्याण योजना के हितग्राहियों एवं तेंदूपत्ता संग्राहकों के सम्मेलन में मंच पर पहुंच कर विधायक चर्चा में आ चुकी हैं। हालांकि वह सरकारी कार्यक्रम था।
ये है मामला
बताया गया, जैसे ही सीएम सभा को संबोधित करने वाले थे, तभी विधायक चौधरी मंच पर पहुंचीं और सीएम को गुलदस्ता दिया। जिसे शिवराज ने स्वीकारते हुए धन्यवाद ज्ञापित किया। कुछ देर चर्चा के बाद वे मंच पर ही भाजपा जिलाध्यक्ष के पास जाकर चर्चारत रहीं। इसके बाद चली गईं। विधायक के मंच पर पहुंच कर गुलदस्ता देने पर चर्चा शुरू हो गई। मंच पर ही किसी ने ऊषा चौधरी से कहा, बहुत हो गया अब आ जाइए।
…तो पुष्पराज से पूछ लीजिए

तो ऊषा ने व्यंग्यात्मक जवाब दिया कि पहले पुष्पराज से पूछ लीजिए और फिर नीचे चली गईं। इस दौरान विधायक को मंच पर बैठने की जगह नहीं मिलीं। वे काफी देर तक खड़ी रहीं। भाजपा के मंच पर सीएम का गुलदस्ते से स्वागत कर ऊषा चौधरी ने नई राजनीतिक चर्चा को भी जन्म दे दिया है। कयास यह लगाए जाने लगे हैं कि वे पार्टी बदलने का मन बना रही हैं। इसलिए लगातार
इस तरह से मुलाकातों का दौर जारी है।
औपचारिक भेंट: जिलाध्यक्ष
भाजपा जिलाध्यक्ष नरेन्द्र त्रिपाठी ने कहा, वे अपने क्षेत्र में आए मुख्यमंत्री का स्वागत करने आई थीं। गुलदस्ता भेंट कर चली गईं। जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान उनका स्वागत यह साबित कर गया कि सीएम को आशीर्वाद खुले मन से मिल रहा है।
नदी के दो किनारे, एक नहीं हो सकते: ऊषा
विधायक ऊषा चौधरी ने कहा, शिवराज सिंह प्रदेश के मुख्यमंत्री हैं। वे पहली बार मेरे क्षेत्र में आए हैं। इसलिये स्वागत करने पहुंची थी। उन्हें अपने क्षेत्र की समस्याओं का ज्ञापन दिया है। जहां तक दल बदलने की बात है तो हम नदी के दो किनारे हैं। जो कभी एक नहीं हो सकते।
नहीं लिया कम्प्यूटर, बोले- माफ होगा बिल
बिरसिंहपुर में सभा के दौरान मेधावी छात्रा साक्षी अग्रवाल मुख्यमंत्री को कम्प्यूटर वापस करने पहुंची। सुबह से आई साक्षी सीएम से मिलने के इंतजार में मंच के पास जमीन पर बैठी रही। जब सीएम सभास्थल पहुंचे तो पहले उसे सामान्य तौर पर नहीं मिलने दिया गया। किसी तरह स्थानीय नेताओं की कोशिश के बाद वह मंच तक पहुंचने में कामयाब हो गई।
तुम कम्प्यूटर वापस मत करो: सीएम
सीएम जब अपना भाषण देकर वापस लौटने लगे तो साक्षी ने उन्हें रोककर ज्ञापन दिया। बताया कि वह अपना कम्प्यूटर लौटाना चाहती है। ज्ञापन लेने के बाद सीएम ने कहा कि तुम्हारा पूरा मामला मुझे पता है। तुम कम्प्यूटर वापस मत करो। बिजली प्रकरण का तुम्हारा मामला निराकृत कराया जाएगा।
बिजली चोरी का प्रकरण बना दिया था
बता दें कि हायर सेकंडरी परीक्षा में 86 फीसदी अंक पाने वाली बिरसिंहपुर की मेधावी छात्रा साक्षी अग्रवाल को योजना के कम्प्यूटर प्रिंटर का उपयोग करना भारी पड़ गया था। बिजली कंपनी के विजिलेंस दस्ते ने मामले में कम्प्यूटर और प्रिंटर उपयोग को अधिभार की श्रेणी में मानते हुए बिजली चोरी का प्रकरण बना दिया था। इससे नाराज साक्षी ने मुख्यमंत्री को अपना कम्प्यूटर वापस करने की घोषणा की थी।
परेशान रहे बिजली अधिकारी
जब साक्षी शिवराज से मिलने मंच पर जाने लगी तो बिजली कंपनी के अधिकारियों की पेशानी पर चिंता की लकीरें साफ देखी गईं। वे लगातार इस प्रयास में जुटे रहे कि साक्षी को सीएम से न मिलने दिया जाए।
सीएम ने दोबारा माइक संभाला
मुख्यमंत्री ने साक्षी से मुलाकात के बाद अपनी संवेदनशीलता का पूरा परिचय दिया। साक्षी का ज्ञापन लेकर वे सीधे निकले नहीं बल्कि एक मेधावी छात्रा की पीड़ा को समझते हुए वापस माइक पर आए। कहा कि एक बच्ची आई थी बिजली के प्रकरण को लेकर मुझे ज्ञापन दिया है।

ट्रेंडिंग वीडियो