बीटेक छात्र कोरोना पॉजिटिव, कोल्ड ड्रिंक की चाह तो नहीं पड़ गई महंगी!

-भोपाल में कर रहा है बीटेक

By: Ajay Chaturvedi

Updated: 25 May 2020, 05:09 PM IST

सतना. भोपाल में रह कर बीटेक करने वाला युवक सतना शहरी क्षेत्र का पहला कोरोना पॉजिटिव बन गया। वह 15 मई को भोपाल से सतना पहुंचा था। बताते हैं कि बस में सवार होते ही उसे खांसी आने लगी थी। अगले दो दिन में ही उसमें कोरोना के अन्य लक्षण भी दिखने लगे। जिला अस्पताल में प्रारंभिक लक्षणों के आधार पर ही उसे आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर लिया गया। बीती देर रात आई कोरोना रिपोर्ट में वह पॉजिटिव पाया गया।

बता दें कि बाणासागर कालोनी निवासी युवक भोपाल के निजी विश्वविद्यालय से बीटेक कर रहा है। वह अंतिम वर्ष में है। वह 14 मई की रात सतना की बस में सवार हुआ। अगले दिन शाम को सतना पहुंचा। चेकपोस्ट पर उसकी स्क्रीनिंग हुई। पिता और बहन दो पहिया वाहन से उसे लेने सिवल लाइन सतना पहुंचे। बहन की स्कूटी से अकेला अपने घर आया। उसके पिता और बहन दूसरे दो पहिया वाहन से लौटे। पिता ने बेटे के लिए होम क्वारंटीन की व्यवस्था पहले से ही कर रखी थी। पास में ही एक फ्लैट खाली था, उसी में उसे क्वारंटीन कर दिया गया। वहां उसे मां और बहन खआना दे देने आती थीं।

बताते हैं स्टूडेंट जब भोपाल से सतना आने के लिए बस में बैठा तभी से उसे खांसी आने लगी थी। सतना पहुंचने पर उसकी सूंघने की शक्ति कम हो गई। साथ ही बुखार भी आने लगा। तकलीफ बढ़ने पर छात्र, पिता के साथ 21 मई की सुबह अ अलग-अलग बाइक से अस्पताल पहुंचा। चिकित्सकों ने जांच के दौरानन कोरोना वायरस के लक्षण पाए जाने पर आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर दिया।

बता दें कि ओलेड सुभाष नगर गोविंदपुरा क्षेत्र में विनायक होम्स की मल्टी स्टोरी में तीन दोस्त रह रहे थे। इसमें एक ओरई कानपुर और दूसरा बनारस का है। एक साथी को पहले से ही खांसी थी। उसका कोरोना टेस्ट कराया गया था। लेकिन रिपोर्ट निगेटिव आई। ये तीनों दो महीने से अपने घर से बाहर नहीं निकले थे। भोपाल से सतना आने के दो दिन पहले सुभाष नगर चौराहे के किराना दुकान से कोल्ड ड्रिंक, बिस्किट व दूध का पैकेट जरूर खरीदा था । चिकित्सकों को अंदेशा है कि सुभाष नगर की जिस दुकान से उसने खरीददारी की वहीं से वह कोरोना की गिरफ्त में आया होगा। वैसे भी सुभाष नगर क्षेत्र में शनिवार को 4 कोरोनना पॉजिटिव मिले थे। ऐसे में चिकित्सकों के अंदेशे को बल मिलता है।

Show More
Ajay Chaturvedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned